ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

राहत सामग्री पहुंचा कर लौट रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

August 21, 2019 06:30 PM

देहरादून (ओम रतूड़ी) :

उत्तराखंड में बादल फटने के बाद उत्तरकाशी के आराकोट में राहत सामग्री पहुंचा कर लौट रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है. यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है। कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं। उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था। उस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। 

बुधवार को तीन हेलिकॉप्टरों से यहां राहत कार्य जारी रखा गया। सुबह हेलिकॉप्टर राहत सामग्री लेकर देहरादून से उत्तरकाशी के मोरी के लिए निकला। मोरी से हेलिकॉप्टर मोलदी जा रहा था। इस दौरान वह बिजली के तारों में फंस गया और क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर हैरिटेज ऐविएशन का था और उसमें तीन लोग सवार थे। इस हादसे में तीनों की मौत हो गई। उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। टिहरी लेक का जल स्तर 813.65 मीटर पहुंच गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
परमार्थ निकेतन में अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस पर विशेष प्रार्थना का आयोजन भारत के लोग पाक वासियों के हित के बारे में सोचते हैं भाषाओं का मेलजोल समाज के लिए जरूरी विश्व शांति दिवस पर मीडिया कर्मियों से किया शांति और सदभाव फैलाने का आहवान एम्स में तीन दिवसीय कंप्यूटर एडिड ड्रग्स डिजाइनिंग कार्यशाला संपन्न छात्र, शिक्षक अन्‍य भाषाएं सीखने के साथ ही मातृभाषा को भी पर्याप्‍त महत्‍व दें एसीसी नियुक्ति दिल्ली एयरपोर्ट पर पांच अफगान यात्री पकड़े, 15 करोड़ की हेरोइन के 370 कैप्सूल बरामद जीवन की सार्थकता है 'स्वार्थ से सर्वार्थ की यात्रा, परमार्थ की यात्रा' तीसरा विश्व हिमालय सम्मेलन अगले वर्ष नेपाल में