ENGLISH HINDI Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगसरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरीडेराबस्सी— बरवाड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगीपरमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्तश्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गईनम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसलाफ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगआनुवांशिक सुधार व निवेश लागत घटाकर दुग्ध उत्पादन में वृद्धि के प्रयास
चंडीगढ़

चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल

August 24, 2019 12:39 AM

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) खूबसूरत शहर को बाल श्रम मुक्त बनाने के लक्ष्य से डॉन बोस्को नवजीवन सोसाइटी, चंडीगढ़ व्यापार मण्डल और मार्केट कमेटी सेक्टर 36 चंडीगढ़ द्वारा संयुक्त रूप से बाल श्रमिक मुक्त चंडीगढ़ अभियान चलाया गया।
डॉन बोस्को नवजीवन सोसाइटी द्वारा बाल अनुकूल चंडीगढ़ कार्यक्रम की शुरुआत 12/06/2019 विष्व बाल श्रम मुक्त दिवस के रूप में कि किया गया। जब चंडीगढ़ की सभी मार्केट कमेटियों ने एक दृड संकल्प लिया कि वार्ड नंबर 4 चंडीगढ़ को बाल श्रमिक मुक्त बनाया जायेगा। ये अभियान मार्केट सेक्टर 24 से शुरू किया गया था।
आज इसी अभियान के तहत डॉन बोस्क सोसाइटी और मार्केट कमेटी सेक्टर 36 द्वारा मार्केट सेक्टर 36 में दुकानदारों द्वारा शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर के वादा किया कि 18 साल से कम उम्र के बच्चो को उन की दुकान पर काम नहीं दिया जायेगा।
इस मौके पर मार्केट कमेटी सेक्टर 36 के अध्यक्ष श्री अनुज कुमार सहगल ने कहा कि बच्चे ही हमारे देश का भविष्य है, उन्हें इस उम्र में काम पर नहीं बल्कि अच्छी शिक्षा पर लगाना चाहिए। अगर हमारे देश का हर बच्चा पड़ेगा तभी तो हमारा देश आगे बढेगा।
इस मौके पर एरिए काउंसलर वार्ड नं 4 श्रीमती सुनीता धवन, चंडीगढ़ ब्योपार मण्डल से अध्यक्ष श्री अनिल वोहरा, चेयरमैन चरनजीव सिंह, संजीव चड्डा, रविन्द्र बिल्ला, राजन महाजन, एंटी ह्यूमन ट्रफिकिंग से श्री अवतार सिंह, श्री लखवीर सिंह,मार्केट कमेटी सेक्टर 36 से दीक्षित छाबड़ा, मुनीश ढींगरा, संजय कुमार, चेतन शर्मा, एवं डॉन बोस्को संस्था के सदस्य उपस्थित रहे।
संस्था द्वारा संयुक्त रूप से सुबह 11:30 बजे सेक्टर 36 डी मार्केट में शप्त पत्र पर हस्ताक्षर करवाने का कार्यक्रम किया गया, जिस में 30 से भी ज्यादा दुकानदारों ने हस्ताक्षर कर बाल श्रमिक खत्म करने की शपथ ग्रहण की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
परमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्त विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने फ़िल्म द हंड्रेड बक्स के खिलाफ किया प्रदर्शन: बैनर और पोस्टर जला कर जताया रोष फिल्म "द हंड्रेड बॉक्स" के खिलाफ वूमेन वॉइस चंडीगढ़ द्वारा जोरदार रोष प्रदर्शन महर्षि दयानंद जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा आयोजित चंडीगढ़ युवा काँग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि पुलवामा के शहीदों को किया नमन वैलेंटाइन डे नही, शहादत दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए: रविंदर सिंह बिल्ला पंजाब यूनिवर्सिटी को आयनिंग विकिरणों के औद्योगिक और अनुसंधान प्रशिक्षण के लिए चुना गया विकासनगर में गंदा पानी पीने क़े लिए विवश हुए लोग वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव: राजेश कालिया और कमिश्नर के खिलाफ की नारेबाजी