ENGLISH HINDI Wednesday, January 22, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

7वां कम्‍युनिटी रेडियो सम्‍मेलन 27 से 29 अगस्‍त तक दिल्‍ली में

August 26, 2019 09:01 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
सातवां कम्‍युनिटी रेडियो सम्‍मेलन नई दिल्‍ली के डॉ. बी.आर. अम्‍बेदकर भवन में 27 से 29 अगस्‍त तक आयोजित किया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस सम्‍मेलन में देशभर में चल रहे सभी रेडियो स्‍टेशनों की भागीदारी देखने को मिलेगी।
इस वर्ष के सम्‍मेलन का विषय ‘एसडीजी के लिए कम्‍युनिटी रेडियो’ है। कम्‍युनिटी रेडियो स्‍टेशनों के प्रतिनिधि अपने अनुभवों के बारे में चर्चा करेंगे और निरंतर विकास लक्ष्‍य के बारे में लोगों के बीच बेहतर जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यक्रम संबंधी योजनाएं तैयार करने की संभावनाओं का पता लगाएंगे।
सम्‍मेलन में सरकार के विभिन्‍न प्रमुख कार्यक्रमों जैसे जल शक्ति अभियान और आपदा जोखिम कम करने के प्रयासों के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके अलावा कम्‍युनिटी रेडियो स्‍टेशनों के लिए सोशल मीडिया और विषय वस्‍तु प्रबंधन के जरिए अनुसंधान करने, कार्यक्रम तैयार करने, उनके प्रसारण तथा समाज कल्‍याण से जुड़े संदेशों के प्रसार के बारे में भी चर्चा की जाएगी।
सम्‍मेलन के दूसरे दिन यानि 28 अगस्‍त को सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर कम्‍युनिटी रेडियो स्‍टेशनों को विभिन्‍न शैलियों में विकास संबंधी कार्यक्रमों के प्रसारण, स्‍थानीय संस्‍कृति को बढ़ावा देने, सबसे अधिक रचनात्‍मक और प्रगतिशील विषयों को शामिल करने में उनकी उपलब्धियों के लिए पुरस्‍कार प्रदान करेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
क्या मुस्लिम महिलाएँ और बच्चे अब विपक्ष का नया हथियार हैं? बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना जांच के दायरे में करीब 20 हजार लोग, दिल्ली पुलिस कर रही है पड़ताल भारत लहराएगा दुनिया में 5जी इंटरनेट का परचम, इसरो ने ताकतवर संचार उपग्रह किया लॉन्च जनगणना कार्य के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरम्भः मुख्य सचिव जल होगा तो सब होगा: स्वामी चिदानन्द सरस्वती चिकित्सक को चिकित्सा ज्ञान के साथ व्यवहार कुशल होना भी जरुरी: प्रो. कांत फरवरी से अयोध्या में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ 100008 कुंडीय श्री सीताराम महायज्ञ नागरिकता संशोधन विधेयक किसी के भी विरोध में नहीं: स्वामी चिदानन्द सरस्वती गंगा नदी पर अवैध प्लेटफ़ार्म बनाने के विरोध में नगर आयुक्त को ज्ञापन