ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
पंजाब

बाढ़ प्रभावित इलाकों के 500 परिवारों के 2 हजार लोगों को जिला प्रशासन ने मुहैया करवाया खाना और डॉक्टरी सहायता

August 29, 2019 10:26 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा

बाढ़ प्रभावित गांव के 500 परिवारों के 2 हजार लोगों को जिला प्रशासन की तरफ से राहत सामग्री मुहैया करवाई गई है, जिसमें कपड़े,फूड पैकेट और दूध शामिल है। डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने बताया कि पहले दिन से अलग-अलग टीमें गांव में लोगों को राहत सामग्री मुहैय करवाने के लिए काम कर रही हैं। इसी तरह करीब 20 मोबाइल मेडीक टीमें गांव में काम कर रही हैं, जिन्होंने 2 हजार से ज्यादा लोगों को डॉक्टरी सहायता मुहैया करवाई गई है। इन टीमों का मकसद पानी से होने वाली बीमारियों को रोकने की दिशा में काम करना और बीमार लोगों की जांच के बाद उन्हें सहायता मुहैया करवाना है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से लोगों की मदद के लिए अगले 20 दिन का खाना,दूध और अन्य राहत सामग्री का इंतजाम किया जा रहा है। ये सामग्री पहले ही जुटा ली जाएगी ताकि राहत सामग्री के वितरण में कोई कमी न आए। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री के वितरण का काम किसी भी सूरत में रुकने नहीं दिया जाएगा,जैसे ही सामग्री खत्म होगी रिजर्व स्टॉक के वितरण का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ से प्रभावित गांव में पानी का स्तर लगातार नीचे जा रहा है,जिसके चलते अब यहां बोट की बजाय ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिए लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
बकाया वजीफों ने लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर धकेला: मान चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी में इकट्ठा हुआ सामान बांट रहे तीन में से 2 गिरफ्तार 370 हटाने का विरोध करने वालों के आगे अड़ गए शिव सैनिक नेत्र व दंत चैकअप शिविर में 300 से ज्यादा रोगियो की जांच सड़क हादसे में घायल की इलाज दौरान मौत ज़ीरकपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली निवासी लापता भारत विकास परिषद ने विवेकानंद स्कूल के सहयोग से लगाया ब्लड डोनेशन कैंप रामगढ़िया अकाल सभा के पदाधिकारियों की नियुक्ति एयरटेल की भूमिगत केबल डालते कर्मचारियों से एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्तियों पर मारपीट का मामला जमीनी विवाद में प्रोपर्टी डीलर को पीटने का आरोप, पांच नामजद