ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

आई एस देव समाज स्कूल के विद्यार्थियों ने किया माता-पिता का सम्मान

August 31, 2019 08:50 PM

चंडीगढ,सुनीता शास्त्री।

आईएस देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 21 सी, चंडीगढ़ ने देव समाज कॉलेज ऑफ एजूकेशन, सेक्टर 36 के सभागार में मात पिता संतान दिवस मनाया, जोकि देव समाज की एक अनूठी विशेषता है। समारोह का मुख्य आकर्षण था छात्रों द्वारा अपने माता-पिता के प्रति आभार और श्रद्धा प्रकट करना। इस कार्यक्रम में लगभग 800 अतिथियों ने भाग लिया। कुलदीप सिंह चहल (आईपीएस), एसएसपी मोहाली कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

सम्मानित अतिथियों में शामिल थे- देव समाज के सचिव श्रीमन निर्मल सिंह ढिल्लों और देव समाज कॉलेज ऑफ एजूकेशन, सेक्टर 36, चंडीगढ़ की प्रिंसीपल डॉ. (श्रीमती) एग्निस ढिल्लों।छात्रों ने माता-पिता के प्रति आभार व्यक्त किया, जिसके लिए उन्होंने भाषण, कविताओं, भजनों और यहां तक कि मैश-अप परफॉर्मेंस का सहारा लिया। छात्रों के भाषणों और कविताओं ने पूरी सभा को भावुक कर दिया।

श्रीमन निर्मल सिंह ढिल्लों, सचिव, देव समाज ने इस दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। भजन - कैसे मात और पिता , मेरी माता जनम दाता और मां प्यारी मां ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। मैशअप तुझे सब कुछ है ना मां की सभी ने सराहना की, क्योंकि छात्रों ने माता-पिता पर आधारित हिंदी फिल्मों के कुछ बहुत ही शानदार गाने चुने और एक जादुई मैशप प्रस्तुत किया। माता-पिता पर आधारित बॉलीवुड गीतों पर बजी तालियों से कार्यक्रम स्थल गुंजायमान हो गया।स्कूल की ओर से शिक्षा व खेलों के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले छात्रों और एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित किया गया।

छात्रों ने अपने माता-पिता के बारे में विचार प्रस्तुत किए और यहां तक कि अपने भाषणों के दौरान उनकी कमियों को भी स्वीकार किया। मुख्य अतिथि ने उन छात्रों के साहस की सराहना की जिन्होंने सभी के सामने अपनी गलतियों को स्वीकार किया।

उन्होंने छात्रों को अपने माता-पिता के साथ संबंध मजबूत करने के लिए भी प्रेरित किया।सबिहा ढिल्लों, कोऑर्डिनेटर, आईएस देव समाज स्कूल ने कहा, स्कूल में हर साल 'मात पिता संतान दिवस मनाया जाता है। इसके पीछे आइडिया यह है कि छात्रों में अपने माता-पिता के प्रति गहरे सम्मान की भावना पैदा की जाये। हम अपने स्कूल और अन्य सभी देव समाज संस्थानों में वैल्यू आधारित शिक्षा प्रदान करने में विश्वास करते हैं। कार्यक्रम का समापन माला पहनाने के समारोह के साथ हुआ। इस अवसर पर प्रिंसीपल श्रीमती लवलीन बेदी ने माता-पिता के प्रति आभार व्यक्त किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कहो प्लास्टिक को न जागरूकता शिविर भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी के चेयरमैन बने गुरचरण सिंह: निकाली जाएगी भव्य रथ यात्रा ट्राईसिटी वेटर एसोसिएशन ने किया पौधरोपण लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत लिप्पी परिदा ने प्रकृति के रंग द ताओ ऑफ थिंग्स, में कैमरे ऑख से पेश किये अरविंदो स्कूल के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल झटके हेरोइन के साथ अम्बाला से दबोचे तस्कर की निशानदेही पर मुख्य आरोपी को चंडीगढ़ से किया काबू, पूछताछ के लिए दो दिन का पुलिस रिमांड डाइट क्लिनिक ने पंचकूला में खोला अपना नया क्लिनिक काव्य संग्रह ‘मन की लहरें’ का हुआ विमोचन व चर्चा से. 43 स्थित बस अड्डे पर बाथरूम जा रहे ऑटो रिक्शा चालक को सीटीयू कर्मियों ने पीट डाला : पैसे भी छीन लिए