ENGLISH HINDI Saturday, January 18, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द लास्ट बेंचर्स ने गरीब बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया लोहड़ी का त्यौहार: बच्चों को बांटे गर्म वस्त्र, कम्बल और गिफ्ट्सविश्व हिंदू परिषद पंजाब की तरफ से पंजाब के माननीय राज्यपाल को दिया ज्ञापन1652 होमगार्ड जवानों की होगी भर्ती26 को राज्यपाल अंबाला में, मुख्यमंत्री जींद में फहराऐंगे राष्ट्रीय ध्वजसूद बने चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, टंडन बने राष्ट्रीय परिषद् के सदस्यदो तहसीलदारों के विरुद्ध रिश्वत का मामला दर्ज, एक गिरफ़्तारक्या मुस्लिम महिलाएँ और बच्चे अब विपक्ष का नया हथियार हैं?बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना
हिमाचल प्रदेश

विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर

September 06, 2019 09:44 PM

ज्वालामुखी(विजयेन्दर शर्मा)

 

 सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के फीशरीज सेल के राज्य अध्यक्षने कहा कि विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल हो चुकी है और प्रदेश को आगे ले जाने की न कोई नीति है न सोच है। भाजपा की सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी पूरी तरह असफल रही है और प्रदेश में संसाधन सृजित करने निवेशकों को लाने और केंद्र से आर्थिक सहायता पाने में विफल रही है। अब केवल भारी.भरकम कर्जा लेकर काम चलाऊ व्यवस्था का वातावरण बना रही है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से भाजपा प्रदेश में सत्तासीन हुई गैर.हिमाचली लॉबी सक्रिय है जो हिमाचल की ज़मीनों ए पर्वतश्रृंखलाओं और बेशकीमती संपत्तियों पर नजर गड़ाये हुए हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
शोभा यात्रा से हुआ प्रागपुर राज्य स्तरीय लोहड़ी मेले का शुभारंभ मकर संक्रांति पर पर्यटन विभाग पकाएगा 1100 किलो खिचड़ी नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर प्रदेश स्तरीय जन जागरण अभियान 5 से नये साल के पहले दिन श्रद्धालुओं का तांता ज्वालामुखी में आरोह सांस्कृतिक समारोह का आयोजन एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और अमृत फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प पठन पाठन का तौर तरीका बदलना होगा: डिप्टी स्पीकर हंस राज कंपनी में रोजगार के लिए चयनित किया विद्यार्थियों में सामाजिक चेतना विकसित करें शिक्षक एवं अभिभावक: परमार ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम