ENGLISH HINDI Thursday, November 14, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबूमनोहर ने दूसरी पारी की शुरुआत की, चौटाला की मौजूदगी में उपायुक्तों से की मीटिंग साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौतबाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किएअमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्पकैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट
हिमाचल प्रदेश

विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर

September 06, 2019 09:44 PM

ज्वालामुखी(विजयेन्दर शर्मा)

 

 सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के फीशरीज सेल के राज्य अध्यक्षने कहा कि विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल हो चुकी है और प्रदेश को आगे ले जाने की न कोई नीति है न सोच है। भाजपा की सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी पूरी तरह असफल रही है और प्रदेश में संसाधन सृजित करने निवेशकों को लाने और केंद्र से आर्थिक सहायता पाने में विफल रही है। अब केवल भारी.भरकम कर्जा लेकर काम चलाऊ व्यवस्था का वातावरण बना रही है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से भाजपा प्रदेश में सत्तासीन हुई गैर.हिमाचली लॉबी सक्रिय है जो हिमाचल की ज़मीनों ए पर्वतश्रृंखलाओं और बेशकीमती संपत्तियों पर नजर गड़ाये हुए हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह