ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर थाने की बिल्डिंग का काम शुरू

September 07, 2019 09:32 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर
जीरकपुर पुलिस स्टेशन के लिए नई बिल्डिंग बनाने का काम शुरू हो गया है जो करीब एक साल में बनकर तैयार हो जाएगी। थाने की बिल्डिंग करीब 14 हजार वर्ग फीट से ज्यादा एरिया में दो मंजिला बनेगी।

इसमें रिकॉर्ड रूम, मुंशी रूम, वाइड कॉरिडोर, बल्क मालखाना, मेल लोकअप, फीमेल लोकअप, वेटिंग एरिया, ड्यूटी ऑफिसर रूम, आर्मरी, चेंजिंग-कम-रेस्ट रूम और अन्य सुविधाएं भी मौजूद होंगी। इसके साथ ही इसमें पार्किंग के लिए भी काफी जगह होगी। इसे पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड बनवा रही है। यह क्षेत्र में किसी थाने की अपनी पहली बिल्डिंग हाेगी। अब तक यहां दो थाने और एक पुलिस चौकी कम्युनिटी सेंटर्स में चल रहे हैं। जीरकपुर शहर के लए इस तरह का पुलिस स्टेशन बनाने की काफी समय से जरूरत थी। यह बिल्डिंग जीरकपुर पुलिस स्टेशन के साथ ही बन रही है। एमसी ऑफिस, तहसील, पुलिस स्टेशन आमने-सामने होने से लोगों के कई काम एक साथ हो जाएंगे। इसी तरह ढकोली पुलिस स्टेशन के लिए भी अलग से बिल्डिंग बनाने की तैयारी चल रही है।
24 बोतल शराब सहित एक गिरफ्तार
थाना जीरकपुर ने अवैध तौर पर शराब बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एस. आई सतनाम सिंह व मनदीप सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि अजय कुमार पुत्र राम निवासी मोलीजगरा चंडीगढ़ से शराब ला क्षेत्र में अवैध शराब बेचने का धंधा करता है और इस समय वह सुखना नदी के पुल के समीप ग्राहकों की तलाश में घूम रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने जब रेड की तो अजय से 24 बोतल शराब सुपर हिम्मत संतरा बरामद हुई। आरोपी के विरुद्ध एक्साइज एक्ट के तहत पर्चा दर्ज कर लिया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
बकाया वजीफों ने लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर धकेला: मान चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी में इकट्ठा हुआ सामान बांट रहे तीन में से 2 गिरफ्तार 370 हटाने का विरोध करने वालों के आगे अड़ गए शिव सैनिक नेत्र व दंत चैकअप शिविर में 300 से ज्यादा रोगियो की जांच सड़क हादसे में घायल की इलाज दौरान मौत ज़ीरकपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली निवासी लापता भारत विकास परिषद ने विवेकानंद स्कूल के सहयोग से लगाया ब्लड डोनेशन कैंप रामगढ़िया अकाल सभा के पदाधिकारियों की नियुक्ति एयरटेल की भूमिगत केबल डालते कर्मचारियों से एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्तियों पर मारपीट का मामला जमीनी विवाद में प्रोपर्टी डीलर को पीटने का आरोप, पांच नामजद