ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

से. 43 स्थित बस अड्डे पर बाथरूम जा रहे ऑटो रिक्शा चालक को सीटीयू कर्मियों ने पीट डाला : पैसे भी छीन लिए

September 08, 2019 08:27 PM

शशिशंकर तिवारी की अगुआई में जमकर हुआ रोष प्रदर्शन

चण्डीगढ़ : से. 43 के बस अड्डे पर रोजाना हजारों सवारियों को लाने ले जाने वाले ऑटो रिक्शा वालों को यहां की जन सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाता। यहां तक कि उन्हें इतनी गर्मी में पानी तक भी नहीं पीने दिया जाता। कई बार मैनेजमेंट की शह पर ऑटो वालों की पिटाई भी की जा चुकी है। ये आरोप लगाते हुए आज चण्डीगढ़ ऑटो वेलफेयर एसोसिएशन, ट्राईसिटी के अध्यक्ष शशिशंकर तिवारी की अगुआई में आज सैंकड़ों ऑटो रिक्शा वालों ने बस अड्डे के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया व सीटीयू प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

 तिवारी ने बताया कि आज भी एक ऑटो रिक्शा चालक जब बाथरूम जा रहा था तो उसको सीटीयू के 5-6 कर्मचारियों ने घेर लिया व मारपीट की। साथ ही उसके पैसे भी छीन लिए।

इसके बाद उसे घसीटते हुए बस अड्डा पुलिस चौकी ले गए जोकि सी सी टी वी कमरा में कैद है। तिवारी ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने भी इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने की बजाये पीड़ित पर ही समझौता करने का दबाब बनाती रही। इस घटना के विरोध में आज ऑटोरिक्शा वालों में भारी रोष व्याप्त हो गया। उनका कहना है कि आये दिन ऑटो वालों को यहां प्रताड़ित किया जाता है जिसे सहना अब मुश्किल है। यहां जरूरत पड़ने पर एटीएम इस्तेमाल करना हो तब भी रोक दिया जाता है। तिवारी ने मांग की है दोषियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाई की जाये व आइंदा से यहां ऑटो रिक्शा वालों से रोक टोक ना की जाये।

आज के प्रदर्शन में भाग लेने वालों में मिथिला ऑटोरिक्शा यूनियन के प्रधान त्रिगुण पासवान, इंटक के अध्यक्ष नसीब जाखड़, समाजसेवक ऑटो रिक्शा चालक अनिल कुमार, जीएमसीएच मजदूर यूनियन के नेता अरविन्द सिंह, रोहित यादव टिन्नी, जोगिन्दर शाह, सत्ती, अभय झा, शम्बू शाह, बैजनाथ, विजय, नन्दलाल शाह, राम किशन गुप्ता आदि ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने घर मेें रह कर मनाई जन्माष्टमी अफसरों के ऐशो आराम की जगह है - सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने 125 घी के दिये जला कर मनाई जन्माष्टमी जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर आरोग्य भारती ने श्री वाल्मीकि मंदिर में वितरित की होम्योपैथिक दवा, तुलसी और फलदार पौधे वृक्षारोपण कर मनाया ड्यूटी में व्यस्त कोरोना योद्धा का जन्मदिन कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा भाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायत