ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
इंजीनियर कॉलेज पन्नीवाला को बंद करने के सरकारी फरमान के विरोध में प्रदर्शनजनहित की बजाए स्वहित की सोच रखने वालों को नकारे: कांडाप्लास्टिक बैन के तहत डेराबस्सी में छापेमारीपहाड़ों पर चढ़ने, नियमित सफर करने वाले हो सकते हैं किन बीमारियों के शिकार बदहाल कुरुक्षेत्र में श्रीकृष्ण का रथ भी गड्ढे में फंस जाएगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुस्से से बचें : कुमारी सैलजा ज़ीरकपुर भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया मेंटेनेंस वर्क के चलते बुधवार को ढकोली सब स्टेशन क्षेत्र में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजलीअधिकारी निष्पक्ष रहने के साथ-साथ निष्पक्ष दिखें भी: उपायुक्त
हरियाणा

हरियाणा में एक महीने में 23 मोस्टवांटेड अपराधियों को किया काबू

September 09, 2019 10:02 PM

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव से पहले कुख्यात अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा पुलिस ने एक महीने के विशेष अभियान के दौरान 23 मोस्टवांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ लूट, चोरी, हत्या, जबरन वसूली, एटीएम लूट, डकैती और अन्य आपराधिक गतिविधियां में संलिप्त 36 सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इनके 113 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा मोस्ट वांटेड तथा सक्रिय गिरोह के सदस्यों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने के लिए 20 जुलाई से 20 अगस्त, 2019 तक राज्य भर में विशेष अभियान चलाया गया। पकड़े गए अधिकांश मोस्ट वांटेड अपराधी न केवल जघन्य अपराधों में सलिप्त थे, बल्कि उनकी गिरफ्तारी पर 5,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक का इनाम भी घोषित था।

उन्होंने कहा कि चार मोस्ट वांटेड अपराधियों को सिरसा से गिरफ्तार किया गया था, जबकि भिवानी, रोहतक और दादरी से दो-दो, पानीपत, करनाल, नारनौल, रेवाड़ी, हिसार, फरीदाबाद, पलवल, अंबाला, सोनीपत और कुरुक्षेत्र से एक-एक अपराधी को पकड़ा गया है। अन्य मोस्ट वांटेड की धरपकड़ स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा की गई है।

डीजीपी ने बताया कि हत्या, हत्या को प्रयास और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल 36 सक्रिय गिरोह के 113 सदस्यों को भी इस अभियान के दौरान काबू किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा गिरोह से जुड़े आपराधिक मामलों पर पूरी तरह से रोक लगा देने तक इस तरह के अभियान जारी रहेंगे।

गिरफ्तार किए गए मोस्टवांटेड की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), श्री नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि इस अवधि के दौरान बागपत (यूपी) के ओमबीर, माजरा फरमाना सोनीपत के विजय, कलानौर रोहतक के मोहित, दिल्ली के सतबीर उर्फ सोनू, मिताथल भिवानी के विनोद, श्यामसुख हिसार के राजेश, उरिया (यूपी) के रोहित मिश्रा, कनौज (यूपी) के कुलदीप उर्फ छोटू, कानपुर नगर (यूपी) के मनीष, सुल्तानपुर (यूपी) के विक्रम यशवर्धन, जाहोदा बुरारी के साहिल, प्रतापगढ़ (यूपी) के मोबिन, बरवाला के भरत, गाजियाबाद (यूपी) के प्रदीप, बिलोचपुर के राजन, सहारनपुर (यूपी) के इसरार उर्फ छोटा, सोनीपत में खेड़ी डमकान के नीरज उर्फ संजू, रावलधी दादरी के अमित, मकराना दादरी के रोहताश, मेरठ (यूपी) के अजय उर्फ हिटलर, खरखौदा सोनीपत के प्रदीप, झारखंड के दीपक मंडल और प्रतापगढ़ (यूपी) के मिराज खान को हरियाणा पुलिस के जवानों ने कड़ी मेहनत से काबू किया है।

श्री विर्क ने कहा कि गिरफतार किए गए सक्रिय गिरोह के सदस्यों में करनाल जिले से 8, पानीपत से 14, सोनीपत से 23, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद सेे 6-6, दादरी और मेवात से 3-3, झज्जर से 7, अंबाला, रोहतक और पलवल के 1-1, पंचकूला से 9, कैथल, गुरुग्राम व एसटीएफ की टीम ने 5-5 तथा भिवानी जिले से 10 अपराधी षामिल हैं।

अपराधियों पर की गई कार्रवाई को सफल बताते हुए श्री विर्क ने कहा कि पुलिस ने मोस्टवांटेड और सक्रिय गिरोहों के सदस्यों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया। उन्होने कहा कि इस तरह के अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगे ताकि कुख्यात अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर पूर्णत: अंकुश लगाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
इंजीनियर कॉलेज पन्नीवाला को बंद करने के सरकारी फरमान के विरोध में प्रदर्शन जनहित की बजाए स्वहित की सोच रखने वालों को नकारे: कांडा बदहाल कुरुक्षेत्र में श्रीकृष्ण का रथ भी गड्ढे में फंस जाएगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुस्से से बचें : कुमारी सैलजा अधिकारी निष्पक्ष रहने के साथ-साथ निष्पक्ष दिखें भी: उपायुक्त लाइनमैन के गलत तबादले को लेकर जताया रोष बीएसएनएल निगम कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जताया रोष सुभाष चन्द्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही करें विदेश यात्रा पेड-न्यूज, प्रिंट मीडिया, इलैक्ट्रोनिक मीडिया में विज्ञापन संबंधी दिशानिर्देश संत रविदास का अपमान नहीं सहेंगे, चंद दिनों की मेहमान है खट्टर सरकार, बोली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष