ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
पंजाब

किसान, कर्ज व आत्महत्या पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएं कैप्टन

September 11, 2019 08:15 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
भगवंत मान ने कर्ज के कारण बरनाला जिले के भौतना गांव में एक ही परिवार के पांचवें मैंबर द्वारा आत्महत्या करने पर गहरा दुख व्यक्त करते कहा कि नौजवान लवप्रीत सिंह (23) की बेवक्ती मौत कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार के तथा-कथित कर्ज माफी प्रोग्राम पर करारा थप्पड़ है।
पार्टी द्वारा जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि लवप्रीत की आत्महत्या ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के कर्ज माफी प्रोग्राम और ऐलानों की पोल खोल दी है। मान ने कहा कि सरकारी खजाने में लोगों के लाखों रुपए खर्च कर अखबारों और टैलीविजनों पर कर्ज माफी के बारे में झूठ बोलने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह यह तो बता दें कि कर्ज किस का माफ किया गया है। मान ने पंजाब सरकार से मांग की है कि वह कर्ज माफ करने वाले किसानों की लिस्ट जारी करें।
मान ने कहा कि जिस दिन लवप्रीत के पिता ने आत्महत्या की थी, उस दिन कैप्टन सरकार मानसा में कर्ज माफी प्रोगराम का 'जश्न मना' रही थी।
मान ने कहा कि लवप्रीत के परिवार के पास 13 एकड़ जमीन थी, सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण यह परिवार दूसरे किसानों की तरह कर्ज में ही डूबता चला गया, जिस कारण इस परिवार के पास आज 13 कनाल जमीन भी नहीं बची। कर्ज के बेहद भारी बोझ के कारण इस परिवार की अगली पीढ़ी के नौजवान और पांचवें मैंबर ने आत्महत्या कर ली।
मान ने खेती संकट, किसान और खेत मजदूरों की ओर से की जा रही आत्महत्याओं पर विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करते कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह को इस मसले पर गंभीरता दिखाने की जरूरत है। विधान सभा सदन में केंद्र की मोदी सरकार के अकाली दल-भाजपा विधायकों को भी जवाब देना पड़ेगा कि केंद्र सरकार पंजाब के किसानों की मदद करने से क्यूं भाग रही है?
विशेष सत्र के दौरान किसानों के मसीहा कहलवाने वाले और 5 बार मुख्य मंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को भी जवाब देना पड़ेगा कि उन्होंने केंद्र और पंजाब की सत्ता में होते हुए पंजाब के किसानों के साथ इतना बड़ा धोखा क्यूं किया?
मान ने कहा कि विशेष सत्र के दौरान कैप्टन को वह वीडियो और ऐलान भी याद करवाए जाएंगे जिनमें वह वोट लेने के लिए आढ़तियों समेत सभी बैंकों के कर्ज माफ करने के वायदे कर रहे हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
बकाया वजीफों ने लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर धकेला: मान चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी में इकट्ठा हुआ सामान बांट रहे तीन में से 2 गिरफ्तार 370 हटाने का विरोध करने वालों के आगे अड़ गए शिव सैनिक नेत्र व दंत चैकअप शिविर में 300 से ज्यादा रोगियो की जांच सड़क हादसे में घायल की इलाज दौरान मौत ज़ीरकपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली निवासी लापता भारत विकास परिषद ने विवेकानंद स्कूल के सहयोग से लगाया ब्लड डोनेशन कैंप रामगढ़िया अकाल सभा के पदाधिकारियों की नियुक्ति एयरटेल की भूमिगत केबल डालते कर्मचारियों से एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्तियों पर मारपीट का मामला जमीनी विवाद में प्रोपर्टी डीलर को पीटने का आरोप, पांच नामजद