ENGLISH HINDI Friday, August 07, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत

September 12, 2019 11:39 AM

पूर्व मेयर आशा जसवाल ने किया शुभारंभ,आशा जसवाल ने महिलाओं को बांटे सेनेटरी नैपकिन्स,आठवां मेडिकल चेक अप शिविर का भी किया आयोजन

चंडीगढ़:एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने सेक्टर 21 के कम्युनिटी सेन्टर में "कहो प्लास्टिक को न" जागरूकता कैंपेन और आठवें मेडिकल चेक अप कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम चंडीगढ़ की पूर्व मेयर और वार्ड पार्षद आशा जसवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थी। उन्होंने इस जागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुए एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स को पर्यावरण संरक्षण हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और नगर निगम की ओर से यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मौके महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन्स भी वितरित किये।

इस अवसर पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 21 बी के प्रेजिडेंट कुलदीप सिंह गिल विशिष्ट अतिथि थे। इस मौके वार्ड नंबर 17 के मंडल प्रधान मनमोहन कालिया भी मौजूद थे ।

एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस की संचालिका स्मिता कोहली ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को पर्यावरण सरंक्षण में योगदान देने की अपील करते हुए प्लास्टिक को पूर्णत नकार देने की मांग की । उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग में प्लास्टिक भी एक अहम घटक है। पर्यावरण के संरक्षण हेतु समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसमें अपना अपना योगदान दे।

उन्होंने बताया कि मेडिकल शिविर में लगभग 75 से अधिक महिलाओं और पुरुषों ने भाग लेते हुए जांच करवाई।  इस मौके एन जी ओ की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक और रीटा भी मौजूद थी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारत में 30-40 प्रतिशत लोग फैटी लिवर की समस्या से पीडि़त: डा. राजन मित्तल भव्य राम जन्म भूमि पूजन पर बांटे गए लड्डू आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी की बच्चों की चार दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न दड़वा में लागू हुआ प्रधानमन्त्री का "घर-घर जल" मिशन, धर्मेंद्र सिंह सैनी ने आभार जताया सावन के आखिरी सोमवार सेक्टर 46 सनातन धर्म मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ भाई बहन के प्यार का सर्वश्रेष्ठ बंधन रक्षा बंधन महिलाओं ने ओल्ड ऐज होम में बजुर्गों और पुलिस चौकी में पुलिस कर्मियों को बाँधी राखी राखी के मौके घर में रह कर बनाईं सुंदर राखियां सभी ने मनाई एक साथ ईद तो बन गई मिसाल