ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
धर्म

जयकारों के साथ निकली गणपति बप्पा मूर्ति विसर्जन रथ यात्रा

September 12, 2019 05:27 PM

चंडीगढ़: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्री श्री स्वामी सत्येन्द्र नाथ महाराज जी के आशीर्वाद से राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन चंडीगढ़ अध्यक्ष डॉ हिमांशु पूनिया की अध्यक्षता में चंडीगढ़ महिला अध्यक्षा मोनिका भारद्वाज उपाध्यक्ष पविता सैनी, उपाध्यक्ष बिमला धवन,गीता नाईक, गीता उपाध्याय,सुमन जी,हैपी,अल्ताफ, नोनी,लक्की, हर्षित, निखिल, नितिन द्वारा सनातन धर्म मंदिर सेक्टर :46-B में आयोजित किये जा रहे गणपति महोत्सव का आज श्री गणपति मूर्ति विसर्जन के साथ समापन हो गया।

 
 
 
 
 इस महोत्सव में सेक्टर 46 की कीर्तन मंडलियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यह महोत्सव दिनांक 8 सितंबर से आज दिनांक 12 सितंबर तक मनाया गया। आज 12 सितंबर को दोपहर गणपति जी महाराज की आरती वंदना के साथ बप्पा को भोग लगाया गया। 

आरती वंदना में चंडीगढ़ नगर निगम के पूर्व उपमहापौर गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने विशेष रूप से भाग लेते हुए गणपति का आशीर्वाद लिया तत्पश्चात दोपहर 1:30 बजे गणपति बप्पा को सुसज्जित रथ में सवार कर विसर्जन के लिए विराजमान किया गया।
रथ यात्रा सेक्टर 46 मंदिर से शुरू होकर सेक्टर 32- 33 चौक, सेक्टर 20, सेक्टर 19 मार्किट से होती हुई सेक्टर 07-26 मध्य से गुजर कर हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट से होते हुए पुराना पंचकूला से गुरुद्वारा नाडा साहिब के पास घग्घर नदी में मूर्ति विसर्जन के साथ समाप्त होगी।

इस कार्यक्रम में भाजपा वरिष्ठ नेता रमन दवेसर जी,मंडल प्रधान संतोष कंसल जी,अनिता जी,श्याम जी आदि ने भी बप्पा के दरबार मे अपनी हाजिरी लगवा बप्पा का आशीर्वाद लिया। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
बंदिशों के बीच मनेगी जन्माष्टी नागपंचमी पर श्री शिव खेड़ा मंदिर में कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति के लिए विशेष पूजन स्वयं को सशक्त कर बाह्य परिस्थितयों पर कर सकते है विजय प्राप्त कोरोना से बचाव का फार्मूला: जलाभिषेक करना है तो लोटा घर से लाना होगा चंडीगढ़ के मंदिर दिखे सुनसान ..... संत निरंकारी मिशन ने संभाली जरूरतमंदों को घर बैठे राशन सामग्री पहुंचाने की कमान विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन कैंम्बवाला गौशाला में गौभक्तों ने महाशिवरात्रि पर किया शिवपूजन महाशिवरात्रि पर्व: शिव खेड़ा मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता सेक्टर 24 मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने लगाया लंगर प्रसाद: चना-पूरी और खीर का भोले भक्तों में बांटा प्रसाद