राष्ट्रीय

डॉ नीलम महेंद्र नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित

September 17, 2019 06:33 PM

मथुरा, फेस2न्यूज:

प्रसिद्ध लेखिका एवं वरिष्ठ स्तंभकार डॉ नीलम महेंद्र को बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा, संरक्षक स्थानीय सांसद, हेमा मालिनी, द्वारा लेखन के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि बृजभूमि फाउंडेशन अलग अलग शहरों में नारी शक्ति को सम्मान नामक मुहिम के अंतर्गत साहित्य कला सामाजिक आदि क्षेत्रों में महिलाओं को उनके विशेष योगदान के लिए यह सम्मान प्रदान करती है। यह कार्यक्रम जीवाजी विश्वविद्यालय के गालव सभागार में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन की पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह जी एवं विशेष अतिथि महिला आयोग की पूर्व अध्ययक्षा श्रीमती प्रमिला वाजपेयी थीं।

कार्यक्रम के दौरान संस्था के संस्थापक अश्विनी चौधरी मध्यप्रदेश अध्यक्ष श्रीमती दीपाली सिन्हा ग्वालियर प्रभारी श्रीमती प्रिया अरोरा संस्कार मंजिरी की महामंत्री श्रीमती नीलम गुप्त विशेष रूप से उपस्थित थीं। संस्था द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ग्वालियर शहर की 51 प्रभावशाली महिलाओं का चयन करके समाज में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
डीआरडीओ ने प्रौद्योगिकी हस्‍तातंरण से जुड़े 30 समझौते किये सुरक्षित और किफायती प्रौद्योगिकियों की दिशा में नवाचार उन्मूलन के लिए टीबी दर गिरना काफ़ी नहीं, गिरावट में तेज़ी अनिवार्य: नयी WHO रिपोर्ट बिना मानवाधिकार उल्लंघन के, व्यापार करे उद्योग: वैश्विक संधि की ओर प्रगति प्रकृति ही देगी प्लास्टिक का हल चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मचारियों का ट्रॉमा केयर में दक्ष होना नितांत आवश्यक कूड़ा मुक्त, कुरीति मुक्त भारत बने अनुभव व नवीनतम तकनीकि ज्ञान का लाभ मरीजों को मिले: प्रो. कांत जल संरक्षण पर कार्य करने की जरूरत हिमालयी क्षेत्रों में बड़े उद्योगों के बजाय लघु उद्योगों को महत्व दिया जाये