ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
पंजाब

लग्जरी गाडिय़ां चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

September 18, 2019 02:49 PM

फाजिल्का (गुगलानी): पंजाब सरकार, डीजीपी पंजाब के संरक्षण व फिरोजपुर रेंज के आईजीपी बी चंद्रशेखर व एसएसपी भूपिंदर सिंह के दिशानिर्देशों पर जिला पुलिस ने समाज विरोधी तत्वों, नशा स्मगलरों के खिलाफ छेड़ी मुहिम में कार चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की है। एसपी कुलदीप शर्मा व एसपी डी भूपिंद सिंह भुल्लर व सीआईए इंचार्ज जगदीश कुमार द्वारा गठित विशेष टीम ने 12 सितंबर को मुखबिर की सूचना के आधार पर श्री मुक्तसर सािहब निवासी बलवंत सिंह उर्फ बाबा व मोगा के बाघापुराना निवासी राजीव कुमार को 16 सितंबर को उस वक्त धर दबोचा जब वह अपने द्वारा बनाए गिरोह की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अबोहर-फाजिल्का मार्ग से शतीवाला मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनके खिलाफ पर्चा 12 सितंबर को ही दर्ज कर लिया गया था।   

यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है गिरोह का सरगना मुहम्मद शकील: एसएसपी 


पकड़े गए आरोपियों की बिनाह पर गिरोह की जानकारी देते हुए जिले के एसएसपी भूपिंदर सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के गिरोह का सरगना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी मुहम्मद शकील है जिसके द्वारा बनाया गिरोह अलग अलग राज्यों से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करके इन गाडिय़ों के इंजन व चैसी नंबर पंच करके डीटीओ कार्यालय के क्लर्कों और उनके द्वारा रखे गए निजी व्यक्तियों के साथ मिलकर गाडिय़ों के नंबर आनलाइन करके जाली रजिस्ट्रेशन कापियां बनाकर असली मूल्य व भोले भाले लोगों को सही गाड़ी बताकर बेच देते हैं। पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर 12 सितंबर को पर्चा दर्ज करने के बाद आरोपियों को ट्रेस करना शुरू किया तो 16 सितंबर रात 8 बजे पुलिस के हाथ उक्त दोनों आरोपियों के गिरेबान तक पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें एक इनोवा गाड़ी सहित गिरफ्तार किया। वह गाड़ी भी चोरी की निकली है। पुलिस ने उनके खिलाफ भादंसं की धारा 379, 411, 420, 465, 467, 468, 471 के तहत पर्चा दर्ज कर गिरोह के सरगना व अन्य सदस्यों और इस सारे गोरखधंधे से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

निशानदेही पर बरामद हुईं 14 लग्जरी गाडिय़ां व एक ट्राला
एसएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ के बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर अलग अलग जगहों से 1 फारच्यूनर 3 इनोवा, 5 ब्रेजा, 4 स्विफ्ट डिजायर, 1 महेंद्रा बोलेरो गाडिय़ां व एक घोड़ा ट्राला बरामद किया है।


कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान