ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

विधानसभा चुनाव में 32 प्रकार की जिम्मेवारियों के लिए 35 नोडल अधिकारी नियुक्ति

September 18, 2019 07:11 PM

सिरसा, सतीश: चुनाव का कार्य बड़ा ही जिम्मेवारीभरा होता है। चुनाव का निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्वक सम्पन्न होना चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी की कार्य प्रणाली पर निर्भर होता है। इसलिए जिस भी अधिकारी को जो जिम्मेवारी चुनाव कार्य से संबंधित दी जाती है, उसे पूरी तन्मयता व प्राथमिकता के साथ पूरा करें।
यह बात उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बुधवार को लघुसचिवालय स्थित सभागार कक्ष में आयोजित विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए नोडल ऑफिसर की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को उनकी जिम्मेवारियों व इससे संबंधित चुनाव आयोग की गाइड लाइन के बारे में अवगत करवाते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। विधानसभा चुनाव को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए 35 नोडल ऑफिसर की नियुक्ति की है, जोकि चुनाव से जुड़े 32 प्रकार की जिम्मेवारियों को निभाएंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, सिटीएम कुलभूषण बंसल, चुनाव तहसीलदार रामनिवास सहित नोडल ऑफिसर उपस्थित थे।
उपायुक्त ने विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए नोडल ऑफिसर को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव कार्य से जुड़े अधिकारी के लिए यह आवश्यक है कि वह अपनी जिम्मेवारियों के प्रति हर प्रकार से अवगत हो और चुनाव आयोग की हिदायतों का उसे पता हो। अधिकारी को जितनी अधिक जानकारी अपने कार्य के बारे में होगी उसे चुनाव के समय दिक्कत आने की संभावना उतनी ही कम रहेगी। इसलिए सभी नोडल ऑफिसर उनके लिए निर्धारित किए गए कार्यों के बारे में अभी से प्लानिंग बनना शुरू कर दें। यदि अभी से कार्यों की योजना बनाकर चलोगे तो चुनाव के समय में परेशानी नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से सम्पन्न करवाने के उद्ेश्य से 35 नोडल ऑफिसर की नियुक्ति की है। इन सभी नोडल ऑफिसर को चुनाव से संबंधित 32 प्रकार के कार्यों के निर्वहन की जिम्मेवारी दी गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें