ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयासकांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेराकोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन
हरियाणा

हरियाणा में कांग्रेस टिकट के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे

September 19, 2019 10:44 PM

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए इस बार इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा भी मिलेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से ये व्यवस्था की गई है। हालांकि उम्मीदवार को ड्राफ्ट तय पते पर सीधे ही भेजना होगा। सामान्य जाति के उम्मीदवारों के लिए टिकट आवेदन की फीस पांच हजार रूपये व अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को टिकट आवेदन पर दो हजार रूपये की फीस जमा करवानी होगी। २३ सितंबर २०१९ टिकट आवेदन के लिए अंतिम तिथि होगी। प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि पहली बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन डाउनलोड कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बेवसाइट पर इस सुविधा की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चंडीगढ़ स्थित सेक्टर-९ के ऑफिस व उनके दिल्ली आवास १२ सफदरजंग लेन से भी टिकट आवेदन के लिए फार्म लिए जा सकते हैं। उन्होंने चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे २३ सितंबर तक इसके लिए आवेदन कर दें। इसके बाद किसी का भी आवेदन मान्य नहीं होगा।
हर आवेदक को देना होगा ड्राफ्ट
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इस बार टिकट आवेदन के लिए दो व पांच हजार रूपये की फीस रखी गई है। आवेदक को ड्राफ्ट के जरिए इस फीस का भुगतान करना होगा। तभी उसके आवेदन पर विचार विमर्श किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि सहमति के बाद ही यह फीस तय की गई है। उन्होंने कहा कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इस नियम की पालना करनी ही होगी। ऐसा न करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबसे मजबूत उम्मीदवार को ही टिकट देकर मैदान में उतारा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृति पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश