हरियाणा

हरियाणा में कांग्रेस टिकट के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे

September 19, 2019 10:44 PM

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए इस बार इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा भी मिलेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से ये व्यवस्था की गई है। हालांकि उम्मीदवार को ड्राफ्ट तय पते पर सीधे ही भेजना होगा। सामान्य जाति के उम्मीदवारों के लिए टिकट आवेदन की फीस पांच हजार रूपये व अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को टिकट आवेदन पर दो हजार रूपये की फीस जमा करवानी होगी। २३ सितंबर २०१९ टिकट आवेदन के लिए अंतिम तिथि होगी। प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि पहली बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन डाउनलोड कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बेवसाइट पर इस सुविधा की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चंडीगढ़ स्थित सेक्टर-९ के ऑफिस व उनके दिल्ली आवास १२ सफदरजंग लेन से भी टिकट आवेदन के लिए फार्म लिए जा सकते हैं। उन्होंने चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे २३ सितंबर तक इसके लिए आवेदन कर दें। इसके बाद किसी का भी आवेदन मान्य नहीं होगा।
हर आवेदक को देना होगा ड्राफ्ट
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इस बार टिकट आवेदन के लिए दो व पांच हजार रूपये की फीस रखी गई है। आवेदक को ड्राफ्ट के जरिए इस फीस का भुगतान करना होगा। तभी उसके आवेदन पर विचार विमर्श किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि सहमति के बाद ही यह फीस तय की गई है। उन्होंने कहा कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इस नियम की पालना करनी ही होगी। ऐसा न करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबसे मजबूत उम्मीदवार को ही टिकट देकर मैदान में उतारा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें