ENGLISH HINDI Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द स्काई मेंशन मैं पहुंचे करण औजला , लोगों का किया मनोरंजनसीएम की सुरक्षा में सेंध से डेराबस्सी के बहुचर्चित कब्जा विवाद ने पकड़ा तूल: दूसरे पक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री के आदेशों के उल्लंघन का आरोप सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमाअंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव : 18 हजार विद्यार्थी, 18 अध्यायों के 18 श्लोकों के वैश्विक गीता पाठ की तरंगें गूंजीअविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्तहिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदलधर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविरबिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा
शहर में क्या, कब, कहाँ?

उभरते लेखक प्रमोट करने के लिए लिटरेचर फेस्टिवल 27 सितंबरको कसौली रिसोर्ट में

September 21, 2019 11:10 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:
कसौली रिसोर्ट, पिकाडिली और इंनट्यूटिव मीडिया द्वारा आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल इंकस्पायर 2019 का नया एडीशन 27 सितंबर से कसौली रिसोर्ट में आयोजित किया जा रहा है। इंकस्पायर 2019 को इस साल ‘लिटरेरी ईवनिंग इन द हिल्स’ का नाम दिया गया है और इसमें देश के जाने माने लेखक शामिल हो रहे हैं।

इंकस्पायर लिटरेचर फेस्टिवल 2019 की को-फाउंडर, सगुना जैन ने बताया कि कैसे इंकस्पायर अन्य साहित्य उत्सवों से अलग है। यह एक मायने में अनूठा है क्योंकि यह नए लेखकों का समर्थन करता है और हम उन्हें एक मंच प्रदान करते हैं जहां वे अपनी किताबों को समझदार पाठकों के सामने प्रदर्शित कर सकते हैं। इंकस्पायर को समर्थन देते हुए, पिकाडली हॉलिडे रिसोर्ट्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य शर्मा ने कहा कि हम एक बार फिर से इस फेस्टिवल को अपना समर्थन देते हुए अपार हर्ष महसूस कर रहे हैं।

27 सितंबर को कसौली स्थित कसौली रिसोर्ट में आयोजित होने वाली तय, इंकस्पायर 2019 में लगभग 16 लेखकों/ मॉडरेटर्स की मौजूदगी रहेगी, जो अपनी किताबों और एक नई लॉन्च की जाने वाली किताब के बारे में साहित्यक चर्चा करेंगे। इस साहित्यक शाम का मुख्य आकर्षण मुंबई के लेखक-क्रिकेट ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो होंगे, जिन्होंने इस साल के क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारत द्वारा खेले गए मैचों के परिणामों की सही भविष्यवाणी की थी।

इंकस्पायर लिटरेचर फेस्टिवल 2019 की को-फाउंडर, सगुना जैन ने बताया कि कैसे इंकस्पायर अन्य साहित्य उत्सवों से अलग है। यह एक मायने में अनूठा है क्योंकि यह नए लेखकों का समर्थन करता है और हम उन्हें एक मंच प्रदान करते हैं जहां वे अपनी किताबों को समझदार पाठकों के सामने प्रदर्शित कर सकते हैं। इंकस्पायर को समर्थन देते हुए, पिकाडली हॉलिडे रिसोर्ट्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य शर्मा ने कहा कि हम एक बार फिर से इस फेस्टिवल को अपना समर्थन देते हुए अपार हर्ष महसूस कर रहे हैं।

इस साल एक बार फिर से इंकस्पायर लिटरेचर फेस्टिवल से जुड़े होने पर बेहद खुश हैं के कारण बहुत खुश हैं क्योंकि हमारा मानना है कि आज के समय में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम नए लेखकों और उनके लेखन का समर्थन करें और उनको आगे बढ़ने का मौका प्रदान करें। लेखकों के लिए एक बुक लॉन्चिंग प्लेटफॉर्म, इंकस्पायर 2019, में मुंबई के एक प्रमुख वकील, सिमरन पुरी को अपनी नई किताब कंगन जारी करने का मौका मिलेगा और वे इस के बारे में इंकस्पायर लिटरेचर फेस्टिवल के सह-संस्थापक हरदीप सिंह चांदपुरी से बातचीत भी करेंगे।

कार्यक्रम के बारे में बात करते चांदपुरी ने कहा कि इस फेस्टिवल की खासियत यह है कि यह भारत में अपनी तरह का एकमात्र लिटरेचर फेस्ट है जिसमें हम नए और उभरते हुए लेखकों की मेजबानी करते हैं, जिन्हें साहित्यक आयोजन के दौरान और बाद में श्रोताओं के साथ सीधी बातचीत करने का मौका मिलता है।इसके अलावा, पूजा रासने, लेखिका और हौट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड (जो अक्टूबर में ग्रीस में आगामी प्रतियोगिता के समापन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी), मोटिवेशनल स्पीकर और लेखक विवेक अत्रे, पूजा पोद्दार मारवाह, देहरादून निवासी लेखिका भी हिस्सा लेंगी और इस दौरान उनकी किताब परस्यूट: ड्रॉन बाय डेस्टिनी के बारे में बात की जाएगी। लखनऊ की रुनझुन नूपुर अपनी किताब निर्वाण इन ए कॉर्पोरेट सूट के बारे में बात करेंगी।

लेखक और टीवी होस्ट, डॉ. शिवानी खेतान अपनी पुस्तक ए टैरो ए हीलिंग टूल इन मॉडर्न टाइम्स’ के बारे में बात करेंगी, जबकि चंडीगढ़ की लेखिका लिली स्वर्ण अपनी नई किताब हिस्ट्री ऑन माई प्लेट’ से कुछ दिलचस्प जानकारी शेयर करेंगी। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और कमेंटेटर शिशिर हट्टंगडी भी मंच पर होंगे। उनके अलावा, प्रसिद्ध ब्यूरोक्रेट-लेखक-लेखक मंदीप राय अपनी पुस्तक इन द शैडोज़ ऑफ द पाइंस: ए स्टोरी ऑफ द राज’ के बारे में बात करेंगे और कवि रीनी सिंह उनकी कविता का पाठ करेंगी। अलग अलग सेशन का संचालन अनुभवी मॉडरेटर करेंगे जैसे कर्नल अवनीश शर्मा, अभिमन्यु रामपाल, दीपांकर मुखर्जी, हरदीप चांदपुरी और फिल्म अभिनेता यूरी करेंगे।

इकस्पायर 2019 में कुल 16 लेखकों और मॉडरेटर्स के साथ, इस कार्यक्रम की मेजबानी सुश्री आशिमा बाथ, एचओडी, लॉरेंस स्कूल, सनावर और शोना सिंह, इंकस्पायर लिटफेस्ट की को-फाउंडर द्वारा की जाएगी।इस आयोजन में पंजाबी फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए पहली अंग्रेजी मैगजीन बल्लेबोली का अनावरण भी किया जाएगा। आयोजन के लिए रजिस्ट्रेशन ईमेल द्वारा किया जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदल धर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविर गुरुद्वारा नाभा साहिब में 8 दिसंबर को होगा 5 गरीब लड़कियों का कन्या दान: रॉयल ग्रुप ढकोली, पिरमुच्छाला, हरमिलाप नगर, बलटाना, बिशनगढ़, गाजीपुर, नगल्ला और सनौली में 3 दिसंबर को बिजली बंद रहेगी राकेश अष्ट को सदमा, बहन का निधन, रस्म क्रिया 11 नवंबर को श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ का 17वां विशाल संकीर्तन 2 नवंबर को प्राइवेट कंस्ट्रक्शन लेबर कॉन्ट्रैक्टर्स यूनियन रामगढ़िया भवन में मनाएगी विश्वकर्मा दिवस जीरकपुर के भबात में दसवां खूनदान और आँखों का मुफ़्त चैकअप कैंप 20 अक्टूकर को पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा व सुनंदा शर्मा देंगे लाइव प्रस्तुति, मॉडलिग व लाइव बैंड भी जीरकपुर के भ्रबात बिजली ग्रिड से बुद्धवार को बिजली सप्लाई सुबह 10 से लेकर शाम 5 बजे तक बंद