ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान, 24 को परिणाम

September 23, 2019 11:51 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव कराये जायेंगे और परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील अरोड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। हरियाणा में 90 सीटों के लिए तथा महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए चुनाव कराये जायेंगे। चुनाव के लिए अधिसूचना 24 सितम्बर को जारी होगी।  

पंजाब की 4 सीटों पर भी होंगे उप चुनाव, अलग-अलग राज्यों की 64 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान 

चुनाव की घोषणा के साथ ही दोनों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई। दोनों राज्यों में नामांकन भरने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर है और सात अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 21 अक्टूबर को तथा 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। चुनाव प्रक्रिया 27 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवम्बर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवम्बर को समाप्त हो रहा है। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान प्लास्टिक की सामग्री का उपयोग नहीं करने तथा पर्यावरण अनुकूल सामग्री का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
डीआरडीओ ने प्रौद्योगिकी हस्‍तातंरण से जुड़े 30 समझौते किये सुरक्षित और किफायती प्रौद्योगिकियों की दिशा में नवाचार उन्मूलन के लिए टीबी दर गिरना काफ़ी नहीं, गिरावट में तेज़ी अनिवार्य: नयी WHO रिपोर्ट बिना मानवाधिकार उल्लंघन के, व्यापार करे उद्योग: वैश्विक संधि की ओर प्रगति प्रकृति ही देगी प्लास्टिक का हल चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मचारियों का ट्रॉमा केयर में दक्ष होना नितांत आवश्यक कूड़ा मुक्त, कुरीति मुक्त भारत बने अनुभव व नवीनतम तकनीकि ज्ञान का लाभ मरीजों को मिले: प्रो. कांत जल संरक्षण पर कार्य करने की जरूरत हिमालयी क्षेत्रों में बड़े उद्योगों के बजाय लघु उद्योगों को महत्व दिया जाये