ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

विद्यार्थियों ने चलाया प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान

September 29, 2019 06:46 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सेक्टर-48 स्थित बनयान ट्री स्कूल के चौथी कक्षा के विद्यार्थियों ने आज सेक्टर-46 व 47 की मार्कीट में जाकर प्लास्टिक के विरोध में दुकानदारों को जागरूक किया, वहीं अपने हाथों से बनाए गए कागज के लिफाफें दुकानदारों को सौंपे। स्कूल की प्रिंसीपल सुदेशना शर्मा की अगुवाई में स्कूल व चंडीगढ़ शहर में चलाए जा रहे इस प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान में इस मौके विद्याॢथयों के दोस्तों व अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया।

प्रिंसीपल सुदेशना शर्मा ने बताया कि स्कूल के चौथी कक्षा के विद्यार्थी आज सेक्टर-46 पहुंचे। उन्होंने हाथों में प्लास्टिक बैन से संबंधित स्लोगन व पोस्टर के जरिए मार्कीट में हरेक दुुकान पर जाकर दुकानदारों को इस संबंधी जागरूक किया व मौके पर अपने हाथों से बने कागज के लिफाफे दुकानदारों को सौंपे। इस उपरांत विद्याॢथयों ने सेक्टर-47 की मार्कीट में भी दुकानदारों को जागरूक किया।

सुदेशना शर्मा ने कहा कि प्लास्टिक हमारे वातावरण व स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक है वहीं उन्होंने प्लास्टिक से शरीर को होने वाले दुष्प्रभाावों संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक हमारे जल निकायों को जाम कर देती हैं तथा यह भूमि पर एकत्रित होने से पौधों व वन्यजीवों के लिए हानिकारक है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि इस समस्या पर अंकुश लगाने का एकमात्र तरीका लोग अपने व्यक्तिगत प्लास्टिक की खपत को कम करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान साईं मंदिर के गल्लों में से निकली 13 हज़ार की पुरानी करंसी आने वाला समय आयुर्वेदिक चिकित्सा का : डॉ. नरेश मित्तल भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर निकाली शोभायात्रा: दिया प्लास्टिक फ्री इंडिया का सन्देश आरोप प्रत्यारोपों के बीच मसीही समाज उतरा पास्टर के समर्थन में, निकाला प्रार्थना मार्च