ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

विद्यार्थियों ने चलाया प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान

September 29, 2019 06:46 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सेक्टर-48 स्थित बनयान ट्री स्कूल के चौथी कक्षा के विद्यार्थियों ने आज सेक्टर-46 व 47 की मार्कीट में जाकर प्लास्टिक के विरोध में दुकानदारों को जागरूक किया, वहीं अपने हाथों से बनाए गए कागज के लिफाफें दुकानदारों को सौंपे। स्कूल की प्रिंसीपल सुदेशना शर्मा की अगुवाई में स्कूल व चंडीगढ़ शहर में चलाए जा रहे इस प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान में इस मौके विद्याॢथयों के दोस्तों व अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया।

प्रिंसीपल सुदेशना शर्मा ने बताया कि स्कूल के चौथी कक्षा के विद्यार्थी आज सेक्टर-46 पहुंचे। उन्होंने हाथों में प्लास्टिक बैन से संबंधित स्लोगन व पोस्टर के जरिए मार्कीट में हरेक दुुकान पर जाकर दुकानदारों को इस संबंधी जागरूक किया व मौके पर अपने हाथों से बने कागज के लिफाफे दुकानदारों को सौंपे। इस उपरांत विद्याॢथयों ने सेक्टर-47 की मार्कीट में भी दुकानदारों को जागरूक किया।

सुदेशना शर्मा ने कहा कि प्लास्टिक हमारे वातावरण व स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक है वहीं उन्होंने प्लास्टिक से शरीर को होने वाले दुष्प्रभाावों संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक हमारे जल निकायों को जाम कर देती हैं तथा यह भूमि पर एकत्रित होने से पौधों व वन्यजीवों के लिए हानिकारक है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि इस समस्या पर अंकुश लगाने का एकमात्र तरीका लोग अपने व्यक्तिगत प्लास्टिक की खपत को कम करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन राजीव तिवारी ने गुरुद्वारा साहिब में शीश निवाया शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने घर मेें रह कर मनाई जन्माष्टमी अफसरों के ऐशो आराम की जगह है - सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने 125 घी के दिये जला कर मनाई जन्माष्टमी जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर आरोग्य भारती ने श्री वाल्मीकि मंदिर में वितरित की होम्योपैथिक दवा, तुलसी और फलदार पौधे वृक्षारोपण कर मनाया ड्यूटी में व्यस्त कोरोना योद्धा का जन्मदिन कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा