ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

अधिकारी के चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतने पर रिटर्निग ऑफिसर ने भेजी शिकायत

October 01, 2019 06:48 PM

सिरसा, बांसल:
42-कालांवाली के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम निर्मल नागर ने बताया कि नहराणा जल सेवाएं मंडल सिरसा के कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार की ड्यूटी फ्लाईंग स्क्वायड में लगाई गई थी, लेकिन अधिकारी द्वारा बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ा तथा चुनाव के संबंध में आयोजित बैठकों से भी नदारद रहे। उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी से जानबूझ कर कोताही करने पर उक्त अधिकारी के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अशोक कुमार गर्ग को चुनाव नियमानुसार कार्यवाही हेतु लिख दिया गया है। इसके साथ-साथ फुड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर कालांवाली कश्मीरी लाल के खिलाफ भी चुनावी ड्यूटी में कोताही करने पर कार्रवाई हेतु लिखा गया है।
उन्होंने बताया कि कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार को चुनाव के संबंध में आयोजित बैठकों के बारे में कई-कई दूरभाष के माध्यम से अवगत करवाया जाता रहा है। इसके अलावा 29 सितंबर को चुनाव पर्यवेक्षक द्वारा ली गई महत्वपूर्ण बैठक से भी उक्त अधिकारी गैरहाजिर रहे थे। इसके अलावा एक अक्तूबर को संबंधित अधिकारी को अपने आबंटित कार्यक्षेत्र में कानून व्यवस्था, आदर्श आचार संहिता इत्यादि की रिपोर्ट तैयार करने हेतु ड्यूटी लगाई गई थी लेकिन उक्त अधिकारी गैरहाजिर रहा जोकि चुनाव ड्यूटी में कौताही है। उन्होंने कालांवाली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी ड्यूटी पर लगे अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वे बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ें तथा अपनी ड्यूटियों का निर्वहन पूरी जिम्मेवारी व निष्ठापूर्वक करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित