ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने का काम करेगी कांग्रेस : कुमारी सैलजा

October 02, 2019 09:03 PM

होडल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने गांधी जयंती के अवसर पर स्थानीय अंबेडकर भवन से होडल बाजार तक पदयात्रा कर लोगों को समाज में सद्भाव, शांति और भाईचारा कायम रखने की अपील की। उनके पदयात्रा में बड़ी संख्या में प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश की जनता को तकलीफ देने के सिवा कुछ नहीं किया है। ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिसने मनोहर लाल सरकार के कार्यकाल की कायल हो और किसी तरह की राहत महसूस कर रही हो। 

• सरकार बनते ही भाईचारा कायम करने को कांग्रेस देगी प्राथमिकता
• किसानों औऱ बेरोजगारों की सबसे पहले सुध ली जाएगी
• संत रविदास के मंदिर गिरने से आहत है रविदासी समुदाय
• खट्टर सरकार में किसी वर्ग को नहीं मिली है राहत

उन्होंने कहा कि व्यापारियों को नोटबंदी और जीएसटी की वजह से भारी नुकसान में है। कारोबार की कमर टूट गई है। कामधंधे में लगे लोगों का मूलधन डूब रहा है, सरकार बेसुध सोई हुई है। नीम चढे करेला के अंदाज में उपर से मोटर व्हीकल एक्ट के जरिए आम वाहन चालक खौफजदा है। पुलिस से भारी वसूली कराई जा रही है। भाजपा सरकार के शासन में नौकरी मिलने के बजाय लोगों की रिकार्ड संख्या में नौकरी गई है। महीनों से परिवार के परिवार भूखे-प्यासे हैं। सरकार का कोई प्रतिनिधि परेशान लोगों का हालचाल पूछने तक नहीं आया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही लोगों तकलीफों से आजाद कराया जाएगा। जनता को राहत पहुंचाने को प्राथमिकता दी जाएगी। किसानों के उपज की एमएसपी पर सौ फीसदी खरीद सुनिश्चित की जाएगी। कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को दुरुस्त किया जाएगा। तत्काल प्रभाव से बेरोजगारों को राहत देने के लिए प्रभावी इंतजाम किए जाएगें।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री आज यदि होते, तो प्रदेश भाजपा सरकार की भाईचारा खत्म करने की सियासत से सबसे ज्यादा परेशान होते। आज जरुरत गांधी जी के बताए राह पर पूर्ण विश्वास से चलते हुए आपसी भाईचारा को मजबूत किया जाए। एकदूसरे के दुख तकलीफ में काम आने के हरियाणवी सोच को जिंदा रखा जाए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से कहा कि 21 अक्टूबर के मतदान की तारीख को याद रखें। महज बीस दिनों के अंदर उनके हाथ में सरकार बदलने का मौका मिलने जा रहा है। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस उम्मीद्वार के हक मेंईवीएम का बटन दबाकर मतदान करें ताकि हरियाणा में एकबार फिर से पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाने का सपना साकार हो सके।

कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने फरीदाबाद से लगे संत रविदास के एतिहासिक मंदिर को तोड़ने को दुखद बताया। उन्होने रविदासी समाज की पीड़ा से खुद को जोड़ते हुए कहा कि भाजपा की सरकार चाहती तो, सुप्रीम कोर्ट में कायदे से बहस करती। एतिहासिक मंदिर के हक में अपनी बात रख सकती थी। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं किया गया। वैसे भी कई बार ऐसा हुआ है कि जनहित में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कर्कशता से अमल में नहीं लाया गया है। तथ्य है कि लोगों की भलाई के लिए एसवाईएल नहर का कम पूरा करने के दशक पुराने फैसले को अबतक अमल में नहीं लाया गया है। फिर संत रविदास के मंदिर को गिराने के साथ वहां आसपास मौजूद उन साधुसंतों के मकबरे को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट का कोई आदेश नहीं था।

पदयात्रा औऱ सभा के मौके पर होडल के विधायक उदय भान, एनसीयूआई, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवा दल एवं प्रदेश कांग्रेस के विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें