ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

मंत्री-विधायकों का टिकट काटना नाकामी की निशानी:कुमारी सैलजा

October 05, 2019 07:22 PM

  नई दिल्ली। मनोहर लाल सरकार हरियाणा की जनता की उम्मीदों पर पूरी तरह से नाकाम रही है। भारतीय जनता पार्टी के टिकट बंटवारे से सरकार के खोखले विकास के तमाम दावों की पोल खुल गई है।मौजूदा विधायकों औऱ मंत्रियों को टिकट न दे पाना भाजपा के डर औऱ घबराहट को साबित कर रहा है। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की खट्टर सरकार अब महज चंद दिन की मेहमान है। जनता की वोट के चोट से इसके घराशाई होने का समय आ गया है। उनको भी पता है कि जनता नाराज है और अब बोरिया-बिस्तर समेटने का समय आ गया है। 

• टिकट बंटवारे से सरकार के खोखले दावों की पोल खुली
• सरकार के पास वायदा पूरा नहीं कर पाने का जवाब नहीं
• भाजपा के बोरिया-बिस्तर समेटने का समय आ गया

पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पूरे आत्मविश्वास के साथ जनता के बीच पहुंच गई है। कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में उमड़ी भीड़ बता रही है कि जनता ने भी कांग्रेस के हाथ का साथ देने का मन बना लिया है। उम्मीद्वारों का हलको में लोग दिल खोलकर स्वागत कर रहे हैं।इससे साफ है कि दिवाली पर प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की ही होगी।

उन्होंने कहा कि यह लोगों का कांग्रेस में विश्वास ही है कि साधारण जनसभाओं में भी हजारों की संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। अभी तो रैलियों का हुजूम देखना बाकी है, उससे पहले ही जनता ने इसे कांग्रेस का चुनाव बना दिया है। लोगों के इस व्यवहार ने हरियाणा की फिजा कांग्रेसमयहो गया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस जल्द ही अपने घोषणापत्र के साथ जनता के बीच होगी। कांग्रेस का घोषणापत्र भारतीय जनता पार्टी की घोषणापत्र की तरह खोखले वायदों वाली नहीं बल्कि पूरी तरह से व्यवहारिक होगी। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले सरकार बनाते वक्त भाजपा ने 154 वायदे किए थे उनमें से कोई पूरा नहीं कर पाई ।

कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि विकास को लेकर कांग्रेस पिछली सरकार की नाकामी और जमीनी मुद्दे लेकर लोगों के बीच जा रही है। ड्रग माफिया हो, खनन माफिया से सरकार की मिलीभगत हो, बढ़ते अपराध, बेरोजगारी, किसानों या महिलाओं के मुद्दे हों। लोगों को घाव करने वाले ये मुद्दे फिर से जिंदा हो उठे हैं। जनता के आशीर्वाद से हमारी सरकार बनते ही सभी वर्गों से जुड़ी समस्याओं का तेजी से समाधान किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता जोश से भरे हैं। पूरी उम्मीद सेलोगों के बीच जा रहे हैं उनसे जनता में कांग्रेस के प्रति विश्वास जागा है। जनता को बखूबी याद है कि मनोहर लाल की सरकार ने पांच साल में प्रदेश का जो बेड़ा गर्क किया है, उससे सिर्फ कांग्रेस ही जनता को निजात दिला सकती है।

प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि आज हरियाणा सरकार के पास मुद्दे तो क्या, उन वादों का भी जवाब नहीं है जिनके सपने दिखाकर भाजपा सत्ता में आई थी। आज जब लोग इनसे जवाब मांग रहे हैं तो भाजपा नेता मुंह छिपाते फिर रहे हैं। यही कारण है कि भाजपा ने अपने मौजूदा विधायकों का ही पत्ता काट दिया है। जो पार्टी अपने विधायकों की न हुई वह जनता की क्या खाक होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें