ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

कुलजीत सिंह रंधावा ने बादल का रिकार्ड तोडा, सर्वसम्मति से बने चौथी बार पंजाब राज परिषद के प्रधान

October 05, 2019 08:12 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी
पंजाब राज पंचायत परिषद की एक मीटिंग शनिवार को यहां एक होटल में हुई जिसमें पंजाब से सभी प्रधान व वाइस प्रधान हाजिर थे.मीटिंग मुख्य अतिथि ऑल इंडिया पंचायत परिषद के सेक्टर ई शीतल शंकर विजय मिश्रा की देखरेख में हुई. मीटिंग में कुलजीत सिंह रंधावा को सर्वसम्मति से चौथी बार पंजाब राज पंचायत परिषद का प्रधान बनाया गया.

  
  
इस मौके पर मिश्रा ने कहा की यह पहली बार है कि जो व्यक्ति अपने 20 साल से पंजाब का प्रधान बनेगा. इससे पहले पंजाब राज पंचायत परिषद के प्रधान सरदार प्रकाश सिंह बादल सिर्फ 15 साल के लिए बने थे, उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए सरदार कुलजीत सिंह रंधावा 20 साल पूरे करेंगे. उनका यह पद 2023 तक के लिए मान्य है.

इस मौके पर सरदार कुलजीत सिंह रंधावा ने आए हुए सभी मेंबरों में गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और धन्यवाद भी किया कि जिन्होंने उन पर विश्वास जिता कर हौसला अफजाई की है. उन्होंने कहा, मैं विश्वास दिलाता हूं कि पंजाब राज पंचायत परिषद का जितना भी हो सके अपनी ओर से सुधार करूंगा वह लोगों को पंचायत के हकों के बारे में जागृत करूंगा

उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने पूरे पंजाब में घूम घूम कर पंचायतों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया है और लोगों में पंचायतों के प्रति और जागरूकता पैदा करने के लिए जोर शोर से काम किया जाएगा. मैं जब भी मुझे दिल्ली में विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री के साथ सभी पंचायत परिषद के प्रधानों की मीटिंग होती है, पंजाब के हकों के बारे में उन्हें अवगत करवाता हूं. मैंने अबकी बार नरेंद्र मोदी से भी पंजाब के हकों के बारे में अवगत कराया था. उन्होंने विश्वास दिलाया था कि वह पंचायतों के प्रति और अधिक अधिकारों के लिए प्रयास करते रहेंगे. सदस्यों ने कुलजीत सिंह रंधावा को फूल माला डालकर उनका स्वागत किया व उनके मुबारकबाद भी दी.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर में लोग पटाखे फोड़ने को तैयार, कहीं आग लगी तो बुझाएगा कौन? तेज रफ्तार कार ने थ्री व्हीलर को मारी टक्कर, 2 घायल ई-रिक्शा, बैटरी चोरी करने के आरोप में एक काबू ’पुलिस स्मरणोत्सव दिवस’ पर बीएसएफ मुख्यालय में शहीदों को दी श्रद्धांजलि प्यार चढ़ा परवान: ऑस्ट्रेलिया की दुल्हन ने जीरकपुर में भारतीय दूल्हे से रचाई शादी पेंफलैट बांटने को लेकर जिम मालिकों के बीच हुई तकरार दो घायल प्रजाईडिंग और पोलिंग अफसरों को 22 अक्तूबर की छुट्टी ऑफिस में घुसकर सिक्योरिटी इंचार्ज से की मारपीट, मामला दर्ज स्टाफ की कमी से कौंसिल प्रशासन कर रहा है बिलडिंग बाईलाज़ की अनदेखी वन कर्मी 22 को करेंगे मोहाली में घेराव