ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

सुखबीर बादल का यह कहना कि सरकार 550वें प्रकाश पर्व समागमों से दूर रहे, अकाल तख़्त साहिब के हुक्मों का उल्लंघन: चन्नी

October 05, 2019 10:30 PM
 
चंडीगढ़:  
पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृति मामलों के मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने सुखबीर बादल द्वारा दिए बयान कि सरकार को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागमों और करतारपुर गलियारे के समागमों से दूर रहना चाहिए, को बड़ा ही हास्यप्रद और सुखबीर बादल की संकुचित मानसिकता बताते हुए कहा कि सुखबीर बादल खुद को श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार से भी ऊपर समझते हैं। 

करतारपुर साहिब का गलियारा खुलने के प्रयास और समागम सरकारों के स्तर पर ही किये जा रहे हैं
अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार को सुखबीर के ऐसे बयान का गंभीर नोटिस लेना चाहिए

चन्नी ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के समागमों को साझे तौर पर मनाने के लिए श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी के हुक्मों के अंतर्गत ही सरकार और शिरोमणि कमेटी के नुमायंदों की साझी कमेटी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि समूचा सिख जगत और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह खुद चाहते हैं कि यह समागम साझे तौर पर मनाए जाएँ।
स. चन्नी ने आगे कहा कि सुखबीर सिंह बादल खुद ही नहीं चाहते कि यह समागम साझे तौर पर मनाए जाएँ और उनकी तरफ से सरकार को इन समागमों से दूर रहने के लिए दिया बयान सिद्ध करता है कि वह श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार के हुक्मों तक को भी मामूली मानते हैं और अपने आप को सुखबीर सिंह बादल अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार से ऊपर समझता है।
चन्नी ने श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार साहिब से अपील की है कि सुखबीर सिंह बादल के ऐसे बयानों को श्री अकाल तख़्त साहिब के हुक्मों की तौहीन मानते हुए सुखबीर बादल के खि़लाफ़ कार्यवाही की जाये। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर सम्बन्धी सुखबीर बादल की तरफ से दिए बयानों की आलोचना करते हुए स. चन्नी ने कहा कि यह मसला सरकारों के स्तर पर हल किया जा रहा है जिसमें पंजाब सरकार की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में यह रास्ता खुलने के लिए मुख्य भूमिका निभाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह समागम सरकारी स्तर पर ही मनाया जाना बनता है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर में लोग पटाखे फोड़ने को तैयार, कहीं आग लगी तो बुझाएगा कौन? तेज रफ्तार कार ने थ्री व्हीलर को मारी टक्कर, 2 घायल ई-रिक्शा, बैटरी चोरी करने के आरोप में एक काबू ’पुलिस स्मरणोत्सव दिवस’ पर बीएसएफ मुख्यालय में शहीदों को दी श्रद्धांजलि प्यार चढ़ा परवान: ऑस्ट्रेलिया की दुल्हन ने जीरकपुर में भारतीय दूल्हे से रचाई शादी पेंफलैट बांटने को लेकर जिम मालिकों के बीच हुई तकरार दो घायल प्रजाईडिंग और पोलिंग अफसरों को 22 अक्तूबर की छुट्टी ऑफिस में घुसकर सिक्योरिटी इंचार्ज से की मारपीट, मामला दर्ज स्टाफ की कमी से कौंसिल प्रशासन कर रहा है बिलडिंग बाईलाज़ की अनदेखी वन कर्मी 22 को करेंगे मोहाली में घेराव