ENGLISH HINDI Friday, December 13, 2019
Follow us on
 
धर्म

स्वास्तिक विहार में दुर्गा पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, झांकियों ने मनमोहा

October 06, 2019 05:13 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

पटियाला रोड पर स्थित स्वास्तिक विहार के बाशिन्दों द्वारा 5 दिन के लिए दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया। दुर्गा पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। कलकत्ता से आए कलाकारों ने दुर्गा पूजा की विभिन्न झांकियों दिखाकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रद्धालुओं द्वारा मां दुर्गा की पूजा अर्चना की गई।

कलकत्ता से आए कलाकारों द्वारा बड़े ही सुंदर ढंग से दुर्गा पूजा की प्रस्तुति दी। पंडाल में मां दुर्गा की दिव्य मूर्ति एवं मनमोहक झांकियों सहित भारत मां की झांकी सहित सेना के जवानों की झांकियों को देखकर उपस्थित लोग मंत्रमुग्ध हो गए। मां दुर्गा के जयकारों से वातावरण और अधिक भक्तिमय हो गया। स्वस्तिक विहार में पंडाल लगाकर दुर्गा महोत्सव का आयोजन जिले में पहली बार किया जा रहा है। माता रानी के जयकारों से पंडाल रातभर गूंजता रहा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
मन की शांति की नितांत आवश्यकता है साईं बाबा का 24वां स्वरूप स्थापना दिवस 6 दिसम्बर को मनाया जायेगा : प्रसिद्ध भजन गायक पंकज राज करेंगे बाबा का गुणगान मनीमाजरा से निकली मेहंदीपुर बालाजी के लिए डाक ध्वजा यात्रा श्री श्याम कार्तिक मेला महोत्सव 6 नवंबर से पद्मासना मन्दिर वैश्विक एकता, अंतर धार्मिक संस्कृति व पर्यटन का प्रतीक श्री गोवर्धन पूजन का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया स्नेह समाप्त हो गया है सिर्फ स्वार्थ रह गया: आशा दीदी मन्त्रों उच्चारण से 48 घंटे का साईं नाम जाप शुरू नौंवें दिन राम भक्त हनुमान प्रसंग एवं राम राज्य प्रसंग से राम कथा का पूर्णाहुति हवन से हुआ समापन 42 महिलाओं सहित 216 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान