ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मानसा में 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त

October 06, 2019 10:03 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मिलावटख़ोरों पर एक बार फिर से कड़ी कार्यवाही करते हुए फूड सेफ्टी की टीम ने मानसा के एक फूड बिजऩेस ऑप्रेटर से 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त किया है, यह जानकारी खाद्य और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने दी।
उक्त उत्पादक घी में कुकिंग मीडियम मिलाकर विभिन्न ब्रांडों के देसी घी तैयार करने में संलिप्त था। टीम को 222 लीटर मधु सागर देसी घी के 12 बक्से, 550 लीटर केशव घी के 35 बक्से और 125 लीटर डेयरी किंग कुकिंग मीडियम के 12 बक्से मिले। श्री पन्नू ने बताया कि मिलावटखोरी करने के लिए हरियाणा में तैयार हुए कुकिंग मीडियम का प्रयोग किया जाता था और इसकी जांच की जा रही है कि कुकिंग मीडियम पड़ोसी राज्य से क्यों खरीदा जा रहा था।
इस दौरान फूड सेफ्टी टीम मानसा ने देसी घी और कुकिंक मीडियम के सैंपल लिए और जांच के लिए स्टेट लैब भेज दिए और उक्त फूड बिजऩेस ऑप्रेटर की इमारत सील कर दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं कैप्टन: चीमा कोविड-19 के मद्देनजऱ नाई की दुकानों/ सैलूनज़ के लिए एडवाइजऱी जारी पंजाब को अमृतसर में एक और डेंगू परीक्षण प्रयोगशाला की स्थापना की मिली मंज़ूरी कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में निरंकारी सेवादार पूरा कर रहे निरंकारी मिश्न का लक्ष्य वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ाई दूध परखने हेतु जि़ला स्तर पर लैबोरेट्रिज स्थापित: बाजवा फर्जीवाड़ा: फर्जी 'केबीसी' द्वारा भोले-भाले नौजवानों को भेजे जा रहे 25-25 लाख रुपए के फर्जी चैक