ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

मानसा में 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त

October 06, 2019 10:03 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मिलावटख़ोरों पर एक बार फिर से कड़ी कार्यवाही करते हुए फूड सेफ्टी की टीम ने मानसा के एक फूड बिजऩेस ऑप्रेटर से 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त किया है, यह जानकारी खाद्य और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने दी।
उक्त उत्पादक घी में कुकिंग मीडियम मिलाकर विभिन्न ब्रांडों के देसी घी तैयार करने में संलिप्त था। टीम को 222 लीटर मधु सागर देसी घी के 12 बक्से, 550 लीटर केशव घी के 35 बक्से और 125 लीटर डेयरी किंग कुकिंग मीडियम के 12 बक्से मिले। श्री पन्नू ने बताया कि मिलावटखोरी करने के लिए हरियाणा में तैयार हुए कुकिंग मीडियम का प्रयोग किया जाता था और इसकी जांच की जा रही है कि कुकिंग मीडियम पड़ोसी राज्य से क्यों खरीदा जा रहा था।
इस दौरान फूड सेफ्टी टीम मानसा ने देसी घी और कुकिंक मीडियम के सैंपल लिए और जांच के लिए स्टेट लैब भेज दिए और उक्त फूड बिजऩेस ऑप्रेटर की इमारत सील कर दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ऑफिस में घुसकर सिक्योरिटी इंचार्ज से की मारपीट, मामला दर्ज स्टाफ की कमी से कौंसिल प्रशासन कर रहा है बिलडिंग बाईलाज़ की अनदेखी वन कर्मी 22 को करेंगे मोहाली में घेराव बिना मंजूरी इमीग्रेशन दफ्तर खोलने पर व्यक्ति ख़िलाफ़ मामला दर्ज मतदान समाप्ति से 48 घंटे पहले लागू होने वाली हिदायतें जारी पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क डिफेंस इन्कलेव में करवा चौथ पर किट्टी पार्टी की धूम 302 टी.बी. मरीज़ों के मामले सामने आए