ENGLISH HINDI Thursday, February 27, 2020
Follow us on
 
पंजाब

छात्रा द्वारा लिखित नावल का विमोचन

October 08, 2019 06:04 PM

फिरोजपुर, बावा:
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल की छात्रा द्वारा लिखित नावल रिटलेशन का एक सादे व प्रभावशाली समारोह के दौरान विमोचन किया गया। कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने हिस्सा लिया, जबकि अध्यक्षता प्रिंसिपल रानी पौदार ने की। गयारहवीं कक्षा की छात्रा समायरा कश्यप ने बताया कि उसे बचपन से ही लिखने का शौक था और उसने अपने मनोभावों को एक पुस्तक पर अंकित करते हुए नॉवल की रचना कर डाली। समायरा द्वारा लिखे गए नावल की सराहना की गई। समायरा ने अन्य विद्यार्थियों को भी क्रिएटिव राइटिंग के लिए प्रेरित किया और कहा कि हमें किताबों से हमेशा प्यार करना चाहिए और इन्हें पढऩा व लिखने को जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। उसने कहा कि रिटलेशन उसकी पहली किताब है, जो उसने मात्र छह महीने में पूरी की है और जल्द ही वह इसी किताब का दूसरा भाग लिखकर प्रकाशित होगी। उसने अपने अनुभव को अन्य साथियों के साथ भी सांझा किया।
सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने समायरा की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि आज के युग में जहां युवा वर्ग मोबाइल व इंटरनैट का प्रयोग ज्यादा कर रहा है तो वहीं समायरा जैसे विद्यार्थी भी है जोकि किताबे लिखने का शौंक रखते है। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा विद्यार्थियों को किताबे पढऩे व लिखने की तरफ दोबारा ले जाया जाएगा, क्योंकि जो ज्ञान किताबों से प्राप्त होता है वह इंटरनैट के साधनो से नहीं मिलता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ