ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

राज्यपाल ने जस्टिस विनोद कुमार शर्मा को लोकपाल के तौर पर शपथ दिलाई

October 08, 2019 08:41 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. सिंह बदनौर ने आज जस्टिस (सेवा मुक्त) विनोद कुमार शर्मा को पंजाब के लोकपाल और लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा को पंजाब के नये सूचना कमिश्नर के तौर पर शपथ दिलाई। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ख़ास तौर पर उपस्थित थे। यह शपथ ग्रहण समारोह पंजाब राज भवन में आयोजित किया गया।
इससे पहले पंजाब के मुख्य सचिव श्री करण अवतार सिंह ने राज्यपाल से अनुमति लेकर इस शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही शुरू की। इसके बाद जस्टिस (सेवा मुक्त) विनोद कुमार शर्मा ने पंजाब के लोकपाल और लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने पंजाब के नये सूचना कमिश्नर के तौर पर राज्यपाल की हाजिऱी में दस्तख़त करके शपथ ली।
जस्टिस विनोद कुमार शर्मा ने साल 2006 से 2010 तक पंजाब और हरियाणा में बतौर जज सेवा निभाई थी। इसके बाद उन्होंने साल 2010 से 2013 तक हाई कोर्ट मद्रास में पर्मानेंट जज के तौर पर सेवा निभाई थी। साल 2013 में उनको माननीय सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट के पद से सम्मानित किया था।
जबकि लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने सेना में 38 साल अपनी शानदार सेवाएं निभाई। उन्होंने उत्तर-पूर्व में इन्फैंट्री ब्रिगेड का नेतृत्व किया और संयुक्त राष्ट्र के हिस्से के तौर पर डी.आर. कांगो में मल्टी नेशनल ब्रिगेड की भी बड़े गौरवमई ढंग से नेतृत्व किया। लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने साल 2005 में कार्यशील हुए राइट टूू इन्फर्मेशन एक्ट को सेना में लागू करवाने में अहम भूमिका निभाई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ऑफिस में घुसकर सिक्योरिटी इंचार्ज से की मारपीट, मामला दर्ज स्टाफ की कमी से कौंसिल प्रशासन कर रहा है बिलडिंग बाईलाज़ की अनदेखी वन कर्मी 22 को करेंगे मोहाली में घेराव बिना मंजूरी इमीग्रेशन दफ्तर खोलने पर व्यक्ति ख़िलाफ़ मामला दर्ज मतदान समाप्ति से 48 घंटे पहले लागू होने वाली हिदायतें जारी पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क डिफेंस इन्कलेव में करवा चौथ पर किट्टी पार्टी की धूम 302 टी.बी. मरीज़ों के मामले सामने आए