ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
पंजाब

बीमा योजना अधीन 125 और निजी अस्पताल सूचीबद्ध: सिद्धू

October 10, 2019 04:29 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य सरकार ने सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन 125 और निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध करने की मंजूरी दे दी है। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने जारी प्रेस बयान में दी।
विवरण देते हुये सिद्धू ने बताया कि सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन 125 निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध करने से अब कुल 361 निजी अस्पताल लाभपात्रियों को दूसरे और तीसरे दर्जें की स्वास्थ्य सेवाएंं (ऑप्रेशन और सजऱ्री) उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में 202 सरकारी अस्पताल सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन पहले ही सूचीबद्ध हैं और इस आंकड़े से अब राज्य में 563 सरकारी और निजी अस्पताल मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रमुख स्कीम के अंतर्गत अगले पड़ाव में 45 और निजी अस्पताल सूचीबद्ध किये जाएंगे और साथ ही बताया कि 70 निजी अस्पतालों के आवेदन जांच अधीन हैं जिनकी सूचीबद्ध प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद पुष्टि कर दी जायेगी।
सिद्धू ने कहा कि इस स्कीम में पारिवारिक सदस्यों की संख्या, आयु या लिंग की कोई शर्त नहीं है और कहा कि परिवार के सभी मैंबर इस स्कीम के अधीन मुफ़्त स्वास्थ्य सेवाएंं ले सकते हैं। इस स्कीम का उद्देश्य लोगों को मुफ़्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है जिससे लोगों के इलाज पर होने वाले आर्थिक बोझ को घटाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं कैप्टन: चीमा कोविड-19 के मद्देनजऱ नाई की दुकानों/ सैलूनज़ के लिए एडवाइजऱी जारी पंजाब को अमृतसर में एक और डेंगू परीक्षण प्रयोगशाला की स्थापना की मिली मंज़ूरी कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में निरंकारी सेवादार पूरा कर रहे निरंकारी मिश्न का लक्ष्य वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ाई दूध परखने हेतु जि़ला स्तर पर लैबोरेट्रिज स्थापित: बाजवा फर्जीवाड़ा: फर्जी 'केबीसी' द्वारा भोले-भाले नौजवानों को भेजे जा रहे 25-25 लाख रुपए के फर्जी चैक