ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

गांवों में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

October 10, 2019 04:38 PM

सिरसा, (सतीश बंसल)
मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) के तहत जिला के ग्रामीण इलाकों में मजदूरों, गडरिया लोहारों, खेतों में पहुंच कर किसानों को 21 अक्तूबर को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव एक ऐसा महापर्व है जो 5 वर्षों में एक बार आता है और हम सबका यह कर्तव्य है कि हम इसे धूमधाम से मनाएं। उन्होंने कहा कि एक स्वच्छ सरकार के निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी वांछनीय है।
उन्होंने सभी ग्रामीण मजदूरों को उनके कार्य स्थलों पर जा कर आने वाली 21 अक्तूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान करने का कहा। उन्होंने यह भी समझाया कि उनका एक मत लोकतंत्र के लिए कितना कीमती व जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस बार के मतदान में बुजुर्गो व दिव्यांगों को बिना लाइनों में लगे मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है और हमारा भी नैतिक कर्तव्य बनता है ऐसे मतदाताओं का उत्साह बढाए। यदि किसी मतदाता को कोई भी उम्मीदवार पसंद न हो तो वह नोटा का बटन दबाकर अपनी जिम्मेवारी पूरी करें। उन्होंने कहा कि वे 21 अक्तूबर के दिन अपने सभी काम छोड़ कर अपनी सुविधानुसार मतदान करने अवश्य जाए ताकि वे इस मतदान के महापर्व का हिस्सा बन अपनी जिम्मेवारी पूरी कर सके। उन्होंने नरमा चुगने वालों, मजदूरों, लोहार व झुग्गी झोपडिय़ों मे रहने वाले लोगों को बताया कि वे इस बार के चुनाव में हिस्सा जरूर ले व मतदान केन्द्र पर अपना वोटर व कोई पहचान पत्र साथ लेकर जाए। उन्होंने कहा कि बगैर किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का सही प्रयोग करें। यदि कोई प्रलोभन देता है तो इसकी सूचना हैल्पलाईन नम्बर 1950 पर दें। इस अवसर ग्रामीणों व बच्चों ने ‘आओ बढाए हरियाणा की शान, बिना भय और लालच के करे मतदान’, ‘है यह सबकी जिम्मेदारी, डालें वोट सभी नर-नारी’ के नारे लगाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित