ENGLISH HINDI Tuesday, July 14, 2020
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब के 2 डॉक्टर राष्ट्रीय मैडीकल सलाहकार परिषद् में शामिल

October 12, 2019 11:03 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ सायंस, फरीदकोट के उप-कुलपति डॉ. राज बहादुर और पंजाब मैडीकल कौंसिल से डॉ. गिरीश साहनी को राष्ट्रीय मैडीकल सलाहकार परिषद् के मैंबर के तौर पर शामिल करने के लिए राज्य सरकार द्वारा भेजे गए नामांकन को केंद्र सरकार द्वारा मंज़ूरी दे दी गई है। यह जानकारी एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा इस सम्बन्धी नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है।
जि़क्रयोग्य है कि मैडीकल कौंसिल ऑफ इंडिया (एम.सी.आई.) को नेशनल मैडीकल कमिशन (एन.एम.सी.) में तबदील करके, एन.एम.सी. एक्ट के अंतर्गत मैडीकल सलाहकार परिषद् के तौर पर एक सलाहकार संस्था की स्थापना की गई है जिसमें हरेक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के मैंबर शामिल होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ऐस यूनियन के चुनाव में जसवीर सिंह प्रधान और जगतार सिंह बने चेयरमैन ज़ीरकपुर के ढकोली क्षेत्र में मंदहाली से परेशान कारोबारी ने छत से छलांग मार की खुदकुशी कैप्टन ने कड़े प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान गले मिलना तो दूर—हाथ मिलाना भी जुर्म तथास्तु चैरिटेबल सोसाइटी ने वितरित किए सैनिटरी नैपकिन और मास्क गौ हत्या करने वाले पर धारा 302 का पर्चा दर्ज किया जाए: सिंगला पंजाब नेशनल बैंक फेज -3 ए बैंक की मोहाली शाखा में डकैती का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार बिजली कट से ग्रामवासी परेशान रिक्शा द्वारा जरूरतमन्द महिलाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर स्कूली सिलेबस में साजिश के अंतर्गत खत्म किए अहम पाठों के विरुद्ध संसद तक विरोध करेंगे -‘आप’