ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
चंडीगढ़

भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर निकाली शोभायात्रा: दिया प्लास्टिक फ्री इंडिया का सन्देश

October 12, 2019 06:28 PM

 चंडीगढ़:भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के चेयरमैन गुरचरण सिंह की अध्यक्षता में भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर शुक्रवार को एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

ये शोभायात्रा वाल्मीकि आश्रम डडूमाजरा से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए रामदरबार के वाल्मीकि मंदिर मे सम्पन्न हुई।इस अवसर कमेटी के कुलदीप ढिलोड,गीता राम चौधरी,नीटू,श्याम लाल घावरी,पवन नेहरू,रवि आदिवाल,बबीता,मीनू मलिक, सुमन, मोना, रेनू नेहरू ,सोनिया, पवन अटवाल,संजीव राही, तरसेम,रिंकू,समय सिंह,बंटी गहलोत, विजय, सतीश, राजिंदर मकवाना, सन्नी बिरला इत्यादि पदाधिकारी भी मौजूद थे।

 
 
भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के चेयरमैन गुरचरण सिंह के अनुसार भगवान वाल्मीकि के पावन प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में आज शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में वाल्मीकि समाज से जुड़े लोगों ने भाग लिया। इस दौरान उनका उत्साह देखते ही बनता था। ।शोभायात्रा के स्वागत के लिए सेक्टरों की विभिन्न मार्किट में चाय लंगर इत्यादि की भी व्यवस्था की गयी थी।
शोभायात्रा के माध्यम से लोगों को सन्देश दिया गया है की पर्यावरण के संरक्षण हेतु हम सभी को प्लास्टिक का त्याग करते हुए "प्लास्टिक फ्री इंडिया" का निर्माण करना है।
शोभायात्रा वाल्मीकि आश्रम डडूमाजरा से शुरू होकर सेक्टर 25 भास्कर आफिस के सामने से होते हुए सेक्टर 24, 23, 22, 21, 20 के अंदर से होते हुए सेक्टर 20 गुरुद्वारा चौक से होकर सेक्टर 32, 31 से होते हुए इंडस्ट्रियल एरिया से वाल्मीकि मंदिर रामदरबार में सम्पन्न हुई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सकेंडरी स्कूल का वार्षिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित द लास्ट बेंचर्स और एंडीज क्लिनिक ने किया फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन से. 26 की सब्जी मंडी क्षेत्र में ना कोर्ट के आदेशों का असर, ना सरकार के शौचमुक्त भारत व स्वच्छ भारत अभियान का एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट