ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
पंजाब

40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज

October 13, 2019 09:05 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर
पैसे लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाने के एक मामले में थाना जीरकपुर पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टरों सहित पांच लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को शिकायत देकर कुलदीप राय पुत्र लाल राम निवासी जीरकपुर ने बताया कि उसने डेराबस्सी क्षेत्र के गांव में कोली माजरा में 40 एकड जमीन का सौदा कर 40 लाख रुपये एडवांस दे लोन कॉरपोरेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नुमाइंदों से 8.5 करोड़ में खरीदने के लिए सौदा किया था। उन्होंने दिल्ली की कंपनी के डॉयरेक्टर अनिरुद्ध सिंह, मंजिश मक्कड़, प्रेम सिंह, आरिश खान से प्रोपर्टी डीलर अशोक कुमार के माध्यम से 40 लाख रुपए बतौर पेशगी दिए थे।

इसके बाद उन्होंने कंपनी के डॉयरेक्टर से कहा कि वह बाकी की रकम लेकर उन्हें जमीन की रजिस्ट्री करवा दें। जब उन्होंने जमीन के बारे में अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि कंपनी ने उक्त जमीन किसी और को भी बेच रखी है और उन्होंने जब इस संबंधित पॉवर ऑफ एटॉर्नी देखी तो उन्हें उस पर भी शक हुआ। जब उन्होंने पैसे ब्याज समेत वापस मांगे तो कंपनी के डायरेक्टरों ने आनाकानी करनी शुरू कर दी और न तो उनके पैसे ही वापिस दिए और न ही रजिस्ट्री करवाई। पीड़ित ने डीएसपी डेराबस्सी को शिकायत कर बताया कि आरोपितों ने 40 लाख रुपये की ठगी की है।

डीएसपी डेराबस्सी ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरेापी अनिरुद्ध सिंह, मंजिश मक्कड़, प्रेम सिंह, आरिश खान पर धारा 406, 420 व 120 बी के तहत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक कोई अरेस्ट नहीं हूई है.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डाला भवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश पेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया अरबों लूटने वाली कंपनी को फिर से डीएल/आरसी बनाने का ठेका, डॉ. कमल सोई ने किया खुलासा 112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर फ़ौज के शौर्य पर पंजाबी में लिखी दो पुस्तकों पर विचार-विमर्श रिश्वत लेता बी.डी.पी.ओ रंगे हाथों काबू नए वर्ष से सरकारी विभागों फाइली कामकाज सिर्फ ई-ऑफिस के द्वारा ही: कैप्टन मार्शल आर्ट पेशकारियों ने लूटा मिलिट्री लिटरेचर मेला