ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयासकांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेराकोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन
चंडीगढ़

25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

October 13, 2019 09:35 PM

मनीमाजरा, फेस2न्यूज:

निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज के आर्शीवाद से संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा मौली जागरां स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में 17वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 25 महिलाओं सहित कुल 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने भी मानव समाज के इस पावन कार्य में अपना अहम योगदान दिया। इस शिविर का उद्घाटन चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर श्री राजेश कालिया ने अपने कर कमलों द्वारा किया।
इस अवसर पर रक्तदाताओं को संबोधन करते हुए मेयर श्री राजेश कालिया ने कहा ’’रक्त की प्रत्येक बून्द जीवन देने में सहायक होने के साथ साथ किसी को नवजीवन देने का सर्वोत्तम उपहार भी है। यह मानव के लिए बड़े गर्व की बात है कि वो अपने जैसे दूसरे मानव को जीवन देने में सहायक सिद्ध होता है। इसीलिए तो रक्तदान को महादान कहा गया है।’’उन्होंने मिशन द्वारा अन्य सामाजिक कार्यों जैसे सफाई अभियान, वृक्षारोपण, अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस में दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि मिशन द्वारा प्रशासन को सदैव सामाजिक कार्यों में सहयोग दिया जाता रहा है और अपेक्षा करते हैं कि मिशन की ओर भी आगे भी सहयोग मिलता रहेगा।
सन्त निरंकारी मंडल की चंडीगढ़ के संयोजक श्री नवनीत पाठक ने बताया’’ निरंकारी मिशन स्वैच्छिक रक्तदान करने वाली विश्व की अग्रणी संस्था है। उन्होंने कहा कि सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से अब तक निरंकारी मिशन द्वारा 10 लाख से अधिक युनिट रक्तदान कर चुका है इसके इलावा सफाई अभियान, वृक्षारोपण, कुदरती आपदाओं में बचाव कार्य हो या रक्त दान शिविर आदि जैसे कार्यो के लिए निरंकारी मिशन के श्रद्धालु हमेशा तत्पर रहते है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास शराब व्यापारी के घर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलियों के खोल कब्जे में लेकर जांच शुरू भाजपा नेता ने गुरुद्वारा नानकसर साहिब को भेंट की हैंड सेनीटाइजर मशीन कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया कोरोना वायरस: कर्मयोद्धाओं को किया सम्मानित व्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक से इंटरनेशनल हयूमन राइट्स काउंसिल चंडीगढ़ ने समाजसेवियों को किया सम्मानित कोरोना योद्धा के तौर पर उभरे स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन