ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल

October 15, 2019 09:48 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
धान की खरीद प्रक्रिया में अनियमिताएं पायेे जाने के बाद मार्केट कमेटी, बटाला के सचिव की सेवाएं मुअत्तल कर दी गई हैं। यह कार्यवाही मार्केट कमेटी बटाला में रिकार्ड की चैकिंग के आधार पर की गई है, जहाँ विशेष टीम द्वारा जांच के दौरान धान की खरीद में अनियमिताएं पायी गई।
मंडी बोर्ड के प्रवक्ता ने आज बताया कि धान की निर्विघ्न और पारदर्शी खरीद को यकीनी बनाने के लिए बोर्ड द्वारा मंडियों की जांच के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि धान की खरीद में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी।   

जांच के दौरान धान की खरीद में कई कमियां सामने आईं


इस सम्बन्धी विवरण देते हुये प्रवक्ता ने कहा कि मंडी बोर्ड द्वारा गठित विशेष जांच टीमों द्वारा मार्केट कमेटी बटाला और जंडियाला गुरू, अमृतसर में गेहड़ी के रिकार्ड की गहराई से जांच की गई। जांच के दौरान सामने आया कि आढ़तियों द्वारा मार्केट कमेटी के स्टाफ के साथ मिल कर किसानों से कम कीमत पर धान की खरीद कर खरीद एजेंसियों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) पर बेचा गया। इस सम्बन्धी समूचा रिकार्ड ज़ब्त कर लिया गया है और कम कीमत पर खरीदा गये धान की फ़सल को विभिन्न शैलरों को भेज दिया गया है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि जांच के बाद दोषी पाये जाने वाले अधिकारियों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने स्पष्ट करते हुये कहा कि खरीद प्रक्रिया के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा पहलकदमी : बरनाला में घुटनों की तकलीफ के मरीजों का दूरबीन से इलाज डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा