ENGLISH HINDI Saturday, November 23, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

मोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजा

October 16, 2019 05:48 PM

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां पर कटाक्ष करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि मोदी जी प्रदेश में मंदी के पर्याय बन गए हैं। बेरोजगारी और बेहाली झेल रहे लोग अब उनको गंभीरता से लेने को तैयार ही नहीं। प्रधानमंत्री का कैंडिडेट बनकर राज करने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच साल तक प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को छलने का काम किया है। मौजूदा सरकार से लोग सख्त नाराज हैं। यह नाराजगी 21 अक्टूबर को मतदान के दिन छलककर बाहर आने वाली है औऱ प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने वाली है।

लोग भाजपा के दिग्गजों की सभा से कन्नी काट रहे हैं, मंदी की मार से बेहाल है हरियाणा का हरेक वर्ग,  हरियाणा को क्राइम कैपिटल बनाने से नाराज हैं लोग, पाकिस्तान का पानी रोक खेतों को देने के झांसे को समझते हैं लोग, संत रविदास के मंदिर गिराने से आहत हैं  

 

 
 
उन्होंने कहा कि अगर भाजपा शासन करना जानती, तो आज हरियाणा क्राइम और बेरोजगारी में नंबर वन प्रदेश नहीं बना होगा। मनोहर सरकार के कुशासन की बानगी है कि 15 लाख बेरोजगार बच्चों को क्लर्क की नौकरी की परीक्षा के लिए राज्य के एक छोर से दूसरे छोर तक 250 किलोमीटर तक दौड़ाया गया।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की खुलेआम भ्रष्टाचार की नीति से परेशान लोग अब भाजपा के दिग्गजों की जनसभाओं से कन्नी काट रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जैसे नेता को लोग नहीं जटने की वजह से हरियाणा में अपनी सभाएं रद्द करनी पड़ी हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मंच से जो कह रहे हैं, लोगों को उसकी सच्चाई पता है। सब जानते हैं कि उनका बयानयकीन के काबिल नहीं रहा। पिछली बार भाजपा ने हरियाणा के लोगों से डेढ सौ से ज्यादा वायदे किए थे उनमें से एक भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार पूरा नहीं किया। अब फिर ढाई सौ वायदे कर लिए गए हैं। सबको पता है कि भाजपा के ये सारे वादे भी झूठे साबित होंगे।हरियाणा में भाजपा की पोल खुल गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान का पानी रोककर हरियाणा को देने की बात कर रहे हैं। अगर यह संभव है, तो प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि पांच साल तक ऐसा करने से इनको किसने रोक रखा था।संभव था, तो पानी दे देते हमारे किसान भाई खुशहाल हो गए होते। हरियाणा इस बार बेवकूफ बनने को राजी नहीं है।इसलिए लोग कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। जाहिर है कि काठ की हांडी बार बार नहीं चढ सकती है।

गुजरात से आए एक फोन कॉल का हवाला देते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि एक शुभचिंतक बता रहे थे कि वोट लेने के लिए प्रधानमंत्री ने गुजरात के किसानों से भी सिंधु जल समझौता तोड़कर पानी ला देने का कई बार झांसा दिया है। अंतर्राष्ट्रीय जल समझौता को तोड़ लेना संभव नहीं है इसलिए गुजरात का किसान वोट देने के बाद अब खुद को ठगा महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मंदी की मार झेल रहे हरियाणा के लोगों ने भाजपा के उम्मीद्वारों से कह दिया है कि अब भूखे भजन न होय गोपाला।खाने के लिए अन्न के दाने का इंतजाम नहीं और मंदिर के नाम पर बरगलाने की बात अब नहीं चलने वाली। उन्होंने कहा कि एक तरफ बड़े मंदिर की बात हो रही है, दूसरी ओर भाजपा को संत रविदास के मंदिर की परवाह ही नहीं रही। अगर भाजपा सरकार कोर्ट में ठीक से दलील पेश की होती, तो दिल्ली में पांच सौ साल पुराना संत रविदास का मंदिर बुल्डोजर से ध्वस्त नहीं किया गया होता। उस ऐतिहासिक मंदिर के गिराए जाने से हरियाणा के लोग बुरी तरह आहत हैं। उस मंदिर में सन् 1507 में सुल्तान इब्राहिम लोदी ने संत रविदास के प्रवचन सुने थे। संत रविदास के मंदिर के साथ बिना अदालती आदेश के उससे लगे संत महात्माओं की समाधियां तक ध्वस्त कर दी गईं। भाजपा सरकार की यह कार्रवाई बाबासाहेब अम्बेडकर की ओर से सभी भारतीयों को दिए गए एकसमान अधिकार की भावना के विपरीत है औऱ दर्शाता है कि भाजपा वर्ग विभेद की मानसिकता से ग्रसित है। गरीब औऱ दलित समाज के मंदिर में उसकी कोई आस्था नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा बुधवार को थानेसर के अमीन गांव में श्री अशोक अरोड़ा, लोहारू में श्री सोमवीर सिंह , बिलासपुर साढौरा में श्रीमती रेणू बाला, जगाधरी में श्री अकरम खान, यमुनानगर में श्रीमती निर्मल चौहान औऱ अंबाला कैंट में श्रीमती वेणु अग्रवाल के समर्थन में जनसभाएं कर रही थीं। उन्होंने कहा कि 24 अक्टूबर को कांग्रेस की सरकार बनते ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मंदी की मार झेल रहे प्रदेश के लोग खुशी से दिवाली का पर्व मना पाएं। छोटे व्यापारियों की मुश्किलों को तत्काल प्रयास से दूर किया जाएगा। नशा का कारोबार करने वाले ड्रग्स माफियों को चुन चुनकर जेल में डाला जाएगा। अवैध खनन में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसानों और गरीबों के कर्ज को माफ किया जाएगा। लोगों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। महिलाओं को पंचायतों में एक तिहाई और नौकरी में पचास फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। कांग्रेस संकल्प पत्र के एक-एक वायदे को हर कीमत पर पूरा किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
पुलिस फोर्स तथा मोबाइल फौरेसिंग युनिट को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा: अनिल विज होटल के कमरे में पंखे से लटकती मिली युवती की लाश, मचा हड़कंप मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को कार्यभार ग्रहण करवाया मनोहर लाल ने राष्ट्रीय प्रैस दिवस पर मीडिया कर्मियों को दी बधाई नशा मुक्त तथा कानून व्यवस्था चुस्त करने में कोई कमी नही छोड़ेंगे: अनिल विज बिना विलम्ब शुल्क आवेदन की नई तारीखें घोषित हरियाणा के नए मंत्रियों को मिले विभाग डॉ. वैशाली शर्मा पुन्हाना की नई एसडीएम सहिकारिता मंत्री बनवारी लाल ने की अधिकारियों से बैठक राज्यपाल ने 10 विधायकों को मंत्री व राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलवाई