ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

"एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर

October 19, 2019 06:29 PM

चंडीगढ़: शहर को प्लास्टिक मुक्त करने की दिशा में प्रयासरत एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने शहर के लोगों से सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल से दूर रहने की अपील की है। सेक्टर 46 के आशियाना पब्लिक स्कूल में शनिवार एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस द्वारा लगाए गए मैमोग्राफी एवम डेकसा जांच शिविर के दौरान महिलाओं और जनसाधारण से अपील की गई है। एनजीओ की सदस्यों ने शहरवासियों से इस दिशा में पूर्ण सहयोग की मांग की है। 

जांच शिविर के जरिए लोगों को प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने के प्रति किया जा रहा जागरूक 

इस अवसर पर गोल्ड मेडलिस्ट-एमबीबीएस डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थीं जबकि आशियाना पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित हुईं। ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, निकिता, रितु, तारिक और रीटा भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया।

स्कूल प्रिंसिपल मोनिका शर्मा ने एनजीओ की तरफ से किये जा प्रयासों की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के जांच शिविर महिलाओं के लिए काफी उपयोगी होते है। कई महिलायें समय अभाव और शर्म के चलते इस प्रकार के टेस्ट नहीं करवा पातीं।

स्मिता कोहली ने बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 45 महिलाओं के मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट किये गए। उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को विटामिन डी और कैल्शियम की मेडिसिन बांटी जाती है और समय समय पर जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रकृति पर आधारित कलम रस्किन बांड से प्रेरित चंडीगढ़ के सैक्टर 30 करोना कंटेनमेंट जोन में मौत के बाद हंगामा बच्चों में बाँटे कलरफुल औऱ कार्टून करैक्टर वाले मनभावन मास्क समाजसेवी रविन्द्र सिंह और इंस्पेक्टर पूनम दिलावरी ने प्रवासी श्रमिकों को सी सी ई टी में बांटा भोजन जनहित याचिका: लॉकडाउन में स्कूलों द्वारा फीस वसूलने को हाईकोर्ट में चुनौती सत्यपाल जैन पहुंचे हरे कृष्णा आश्रम : चण्डीगढ़ इस्कॉन के प्रथम अध्यक्ष से लिया आशीर्वाद वाल्मीकि समाज चेयरमैन ने सैक्टर 7 घोड़गाडी स्टैंड पर जरूरतमन्दों को सौंपी राशन किट लॉकडाउन 4.0: बृजवासी ज्वैलर परिवार ने जरूरतमन्दों की मदद के लिए सौंपा राशन चंडीगढ़ से एक बार फिर बुरी खबर, बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए लोग भाजपा ने चलाया मास्क वितरण अभियान