ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मिशन तंदुरुस्त को ठेंगा दिखा थाने के बाहर छंटाई के नाम पर काटे हरे-भरे पेड़

October 22, 2019 06:47 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

ढकोली पुलिस थाने के कर्मचारियों ने सरकार के मिशन तंदरूस्त पंजाब को ठेंगा दिखाते हुए बड़ा कारनामा कर डाला है। एक तरफ जहाँ पंजाब सरकार मिशन तंदरूस्त पंजाब के तहत घर घर में पेड़ बांट कर लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित कर रही है तो वहीं ढकोली थाने के ठीक गेट के आगे मिशन के तहत लगवाए गए 2 पेडों की शाखाओं की छटनी के नाम पर पेड़ इस तरह कटवा डाले की उनपर बमुश्किल कोई पत्ता रहा हो।

अब अधिकारी मामले से अपने आप को अलग करने की जुगाड़ में लगे हैं। इन हरे भरे पेड़ों को काटने के लिए ना तो प्रशासन से आवश्यक अनुमति ली गई। इन हरे भरे पेड़ों की शाखाओं की छटनी के नाम पर पेड़ बर्बरता सेे काट दिए गए।

पूछने पर थाने के मुन्शी साहब कहते हैं कि शायद बिजली विभाग ने ऊपर से गुजरती तारों की वजह से छंटाई करवाई होगी जबकि कुल्हाड़ी से पेड़ काटने वाला व्यक्ति कह रहा था कि उसे थाने से पेड़ काटने के लिए कहा गया था। यहाँ पेड़ों की छाया का ही कमाल था कि गर्मियों में पुलिसकर्मी और शिकायत दर्ज करवाने आए लोग पेड़ों की छांव में खड़े हो जाते थे, लेकिन अब पेड़ों के कट जाने से ढकोली थाना खाली-खाली नजर आने लगा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान ड्राईविंग लाइसेंस के लिए टैस्ट देने की प्रक्रिया 1 जून से शुरू लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान वस्तुओं के अधिक भाव वसूल करने वालों को किया गया 11,02,000 रूपए का जुर्माना मेडीकल कालेजों की लूट रोकने के लिए गठित हो न्यायिक आयोग: आप किताबों के वितरण का लेखा-जोखा के लिए पुस्तकों की एंट्री अनिवार्य केंद्रीय जेल में दो गुटों के बीच हुई लड़ाई, ईटें चली, एक हवालाती से तेजधार हथियार व मोबाइल बरामद नाजायज सबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमियों संग मिलकर पति को फेंका नहर में थर्मल प्लांटों को लगे जुर्माने लोगों से वसूलने का ‘आप’ ने किया विरोध