ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

उपायुक्त ने प्रयास मैटली चैलेंज्ड चिल्ड्रन स्कूल एवं आरकेजे श्रवण एवं वाणी निशक्त कल्याण केंद्र का दौरा किया

October 25, 2019 09:32 PM

सिरसा, बांसल:
दीपावली पर्व के मद्देनजर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग एवं उनकी धर्मपत्नी रजनी गर्ग ने शुक्रवार को प्रयास मैटली चैलेंज्ड चिल्ड्रन स्कूल एवं आरकेजे श्रवण एवं वाणी निशक्त कल्याण केंद्र का दौरा किया। उन्होंने इन संस्थाओं के बच्चों का कुशल क्षेम जाना व दीपावाली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उपायुक्त ने बच्चों को मिठाईयां भी वितरित की। उपायुक्त ने दिव्यांग बच्चों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इन संस्थाओं के बच्चें उपायुक्त को अपने मध्य में पाकर अत्यंत खुश नजर आए।
उपायुक्त ने जिलावासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाए देते हुए सुरक्षित और प्रदूषण मुक्त मनाने की अपील की। उन्होंने कहा है कि पटाखों के बगैर दीवाली मनाना सबसे अच्छा है। उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे पटाखों की बजाय दीये व मोमबत्ती जलाकर, रंगोली बनाकर और मिठाइयों एवं उपहारों का आदान-प्रदान कर यह त्यौहार मनाएं। उन्होंने बताया कि पटाखों से विषैली और खतरनाक गैस जैसे कि कार्बन मोनोऑक्साईड, सल्फर डाईऑक्साइड व भारी धातु कणों का वातावरण में रिसाव होता है। उन्होंने बताया कि पटाखों से ध्वनि प्रदूषण होने के साथ-साथ आंख में चोट लगना, त्वचा का जलना, घरों में आग लगने का खतरा आदि दुर्घटनाएं होने की भी सम्भावना बनी रहती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय