ENGLISH HINDI Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
हरियाणा

हरियाणा में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी कांग्रेस- सैलजा

October 30, 2019 07:52 PM

जल्द शुरू होगा सदस्यता अभियान, करवाए जाएंगे संगठन के चुनाव

चंडीगढ़/हिसार कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। पार्टी सदन के अंदर, बाहर और सडकों पर जनता के मुद्दों को लेकर अपनी आवाज मजबूत तरीके से बुलंद करेगी।

कुमारी सैलजा बुधवार को हिसार में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थी। उन्होंने भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह दोनों परस्पर विरोधी पार्टियों का गठजोड़ है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब भी इस तरह के बेमेल गठबंधन हुए हैं, वो अधिक कारगर साबित नहीं हुए और जनता ने हमेशा एसे गठबंधनों को नकारा है। अब यह देखना होगा कि दोनों पार्टियां जनता से किए गए वायदों पर किस तरह अमल कर पाती हैं।

भाजपा ने हमेशा झूठ की राजनीति की है। इनका नारा है कि झूठ बोलो और आगे बढो। भाजपा ने चुनाव में प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। परन्तु तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर सिमट कर रह गई। भाजपा द्वारा पांच वर्ष के कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए धारा 370 और एनआरसी जैसे दूसरे राष्ट्रीय मुद्दों को उछाला गया। लेकिन भाजपा हरियाणा के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, कर्मचारी, किसान, महिला समेत किसी भी वर्ग के दर्द को नहीं समझ पाई। 

  


सैलजा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और संगठन के चुनाव भी कराए जाएँगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में जनता के मुद्दे उठाने वाले और जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को तरजीह दी जाएगी।

उन्होने कहा कि भाजपा ने हमेशा झूठ की राजनीति की है। इनका नारा है कि झूठ बोलो और आगे बढो। भाजपा ने चुनाव में प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। परन्तु तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर सिमट कर रह गई। भाजपा द्वारा पांच वर्ष के कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए धारा 370 और एनआरसी जैसे दूसरे राष्ट्रीय मुद्दों को उछाला गया। लेकिन भाजपा हरियाणा के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, कर्मचारी, किसान, महिला समेत किसी भी वर्ग के दर्द को नहीं समझ पाई। यही कारण है कि प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने के भरसक प्रयास करने के बावजूद लोकसभा चुनाव में 79 सीटें जीतने वाली भाजपा बहुमत के लिए तरस गई। यदि भाजपा को बनावटी चुनावी सर्वेक्षणों का सहारा ना मिला होता तो प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार होती।

सैलजा ने कहा कि सरकार के जनविरोधी फैसलों के कारण युवाओं को परीक्षा देने के लिए 250 किलोमीटर दूर दौड़ाया जाता है, फिर बाद में उसे सुधारने के बात कही जाती है। किसानों के धान खरीदने के मामले में भी सरकार का कुछ ऐसा ही जनविरोधी फैसला सामने आया, जिसका विरोध होने पर सरकार अब लीपापोती में लगी है। इस मामले की जांच होनी चाहिए कि हरियाणा के किसानों का कितना धान खरीदा गया। उन्होंने कहा कि हमारा किसान पूरे देश का पेट भरता है, परन्तु साजिश के तहत यह सरकार इन किसानों को मंडियों के अंदर नहीं जाने दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे जनविरोधी फैसलों का कांग्रेस पार्टी जमकर विरोध करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू युवा अधिवक्ता ही न्याय प्रणाली का भविष्य: न्यायमूर्ति राजन गुप्ता सीएम मनोहर लाल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के छोटे भाई के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे 80 वर्ष की आयु पार करने वाले बिजली पैंशनर्स को सम्मानित करेगी बिजली पैंशनर एसोसिएशन बरसाती जल भराव से मुक्ति के लिए बनवाया मास्टर प्लॉन पराली जलाने वाले संवेदनशील गांव चिन्हित, अधिकारियों की लगाई ड्यूटी 18 लाख रुपये की चोरीशुदा संपत्ति बरामद कुरुक्षेत्र में 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन एचटेट पात्र अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 8 नवम्बर से उपलब्ध सूरजकुंड मेला-2020 में उज्बेकिस्तान होगा ‘भागीदार राष्ट्र’