ENGLISH HINDI Tuesday, November 19, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
दादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चाअवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्तप्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौरप्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटनपंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगायाछतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्मसरकार विदेशों में, यहां दरिन्दे इंसानियत का कर रहे है 'शिकार' : भगवंत मानगुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा
चंडीगढ़

"ईमानदारी- एक जीवन शैली" थीम पर सतर्कता आयोग का कार्यक्रम आयोजित

October 31, 2019 07:15 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
केंद्रीय सतर्कता आयोग- भारत का शीर्षस्थ सतर्कता संस्थान प्रति वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह का आयोजन करता है। इस वर्ष यह सप्ताह "ईमानदारी - एक जीवन शैली" थीम पर 28 अक्तूबर से 02 नवम्बर तक मनाया जा रहा है।
इस थीम को ध्यान में रखते हुए आयकर विभाग, चण्डीगढ़ ने नागरिकों के लिए अपने संस्थान में तथा संस्थान से बाहर कुछ कार्यक्रम आयोजित किए।
सभी कार्मिकों ने जीवन के सभी क्षेत्रो में ईमानदारी, पारदर्शिता और सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने तथा भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए शपथ ली। इस अवसर पर लोक शिकायत निवारण कैंप तथा सेमिनार भी आयोजित किए गए।
विद्यालयों में विद्यार्थियों को जागरुक करने हेतु "ईमानदारी- एक जीवन शैली" विषय पर निबंध लेखन, स्लोगन लिखना तथा पोस्टर बनाना आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
आज बोगन वेलिया गार्डन, सेक्टर-3, चण्डीगढ़ में एक वॉकथॉन का आयोजन किया गया तथा वार मेमोरियल में भारत के वीर सपूतों को पुष्पांजलि भी अर्पित की गई। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों द्वारा नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया। आयकर विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी भी इस आयोजन में शामिल हुए तथा उन्होंने आम नागरिकों के साथ पारस्परिक विचार-विमर्श भी किया।
आयकर विभाग चण्डीगढ़ द्वारा उपर्युक्‍त गतिविधियों को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों में भ्रष्टाचार के कारण उत्पन्‍न होने वाले गम्भीर परिणामों के प्रति जागरुक करना तथा भ्रष्टाचार मुक्त समाज में अपने अधिकारों के प्रति सचेत करना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटन पंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगाया गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सन्यासी ही समाज को दिशा दे सकते हैं :आयुषी अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागत चिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प कैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंह मंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जी