ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

सुखना झील पर राष्ट्रीय एकता दिवस आयोजित

October 31, 2019 07:19 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आज चण्डीगढ़ की सुखना झील पर चण्डीगढ़ के प्रशासक श्री वीपी सिंह बदनौर ने एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाई। श्री बदनौर ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को एकता की शपथ दिलवाई और स्वयं भी दौड़ में भाग लिया। इस अवसर पर प्रशासक के सलाहकार श्री मनोज परीदा एवं चंडीगढ़ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दौड़ में हिस्सा लिया।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि 31 अक्तूबर को भारत सरकार देश भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाती है। भारत के इतिहास में लौहपुरूष सरदार पटेल की अहम भूमिका को उजागर करने के लिए चण्डीगढ़ प्रशासन ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस अवसर पर समाज के हर वर्ग के लोगों जैसे छात्र, पुलिस विभाग के अधिकारी, यूटी प्रशासन के अधिकारियों ने पूरे उत्साह के साथ एकता की दौड़ में भाग लिया। इस अवसर पर यूटी सचिवालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर का अनावरण किया गया। इस अवसर पर चण्डीगढ़ के कई स्कूलों में निंबध लेखन, स्लोगन लेखन, पेंटिंग प्रतियोगिता एवं नाटक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। चण्डीगढ़ के स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों को जागरूक करने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी भी पढ़ी गई। प्रतियोगिताओं के विजेताओं को चण्डीगढ़ शिक्षा विभाग के निदेशक श्री राकेश कुमार पोपली द्वारा पुरस्कृत किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कोरोना योद्धा के तौर पर उभरे स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन रेजिडेंट व मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने समाजसेवियों को किया सम्मानित विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ की "पाताल लोक" के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण चंडीगढ़ का सेक्टर 38 और सेक्टर 52 संक्रमित फ्री ज़ोन घोषित प्रवासी श्रमिकों में बाँटे खरबूजे ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित