ENGLISH HINDI Tuesday, November 19, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
दादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चाअवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्तप्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौरप्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटनपंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगायाछतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्मसरकार विदेशों में, यहां दरिन्दे इंसानियत का कर रहे है 'शिकार' : भगवंत मानगुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा
पंजाब

जीरकपुर: बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर हो रहे निर्माण, नगर परिषद की टीम ने 10 जगहों पर दी दबिश, काम बंद करवाया

October 31, 2019 07:49 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

शहर में बिना मंजूरी व बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करके किए जा रहे निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर नगर परिषद जीरकपुर की बिल्डिंग ब्रांच के इंस्पेक्टर व जेई ने संबंधित लाेगाें को निर्माण न करने के लिए कहा।

  

गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

  
गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

शहर में कई स्थानों पर बिना अनुमति निर्माण कार्य करने वालों को नगर परिषद ने पहले भी काम रुकवाकर नोटिस जारी किए थे। निर्माण करने वालों को नगर कौंसिल ने को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, अन्य लोगों के खिलाफ नोटिस तैयार करवाने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को कार्यकारी अधिकारी सुखजिंदर सिंह सिद्धू के आदेश पर बिल्डिंग ब्रांच ने शहर के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। इसमें कुछ कार्यों की पहले से ही शिकायतें मिली हुई थीं। वहीं, कुछ काम सामान्य जांच के दौरान ही सामने आ गए। टीम ने 10 निर्माण कार्यों पर जाकर जांच की तो सभी निर्माण कार्यों में बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन पाया गया। इस दौरान एमसी अधिकारियों ने मौके पर ही नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब व दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए। ब्रांच ने काम बंद करवाकर सामान जब्त किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चा अवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्त छतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्म सरकार विदेशों में, यहां दरिन्दे इंसानियत का कर रहे है 'शिकार' : भगवंत मान जददी जायदाद देखने गए व्यक्ति पर चाचा ने किया हमला मामला दर्ज होटल में युवती के सुसाइड के तार गुड़गांव के बहुचर्चित बिहार के पूर्व डीजीपी के बेटे नीरज दत्त की आत्महत्या के साथ जुड़े जमीन पर कब्जा करने के आरोप में 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण