ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयासकांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेराकोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन
पंजाब

करतारपुर साहिब कोरिडोर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पासपोर्ट, आधार कार्ड से होगा आवेदन

November 01, 2019 08:04 PM

फिरोजपुर, मनीष:
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री करतारपुर साहिब के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जिले के 25 सेवा केंद्रों में शुरू हो गई है। विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने बताया कि आवेदक जिले के किसी भी सेवा केंद्र में जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके लिए पासपोर्ट और आधार कार्ड की जरूरत होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए कोई भी फीस नहीं चुकानी होगी। जबकि फॉर्म भरने के लिए 20 रुपए का शुल्क लिया जाएगा और कोई आवेदक फॉर्म खुद भर सकता है तो उसे कोई फीस नहीं चुकानी होगी। उन्होंने कहा कि आवेदन फॉर्म सेवा केंद्रों पर निशुल्क उपलब्ध हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब स्टेट ई-गवर्नेंस सोसाइटी की तरफ से यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 8283842323 भी जारी किया गया है, जिसके जरिए यात्री रजिस्ट्रेशन से संबंधित कोई भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि डीसी ऑफिस सुविधा केंद्र, नगर काउंसिल सेवा केंद्र, तहसील दफ्तर ममदोट, सब तहसील ऑफिस तलवंडी भाई, सिविल अस्पताल नजदीक बस स्टेंड मुदकी, मलवाल कादिम, फिरोजशाह, बारेके, शेर खान वाला, अटारी, खाई फेमे के, लक्खा हाजी, रुकना बेगू, सुविधा सेंटर तहसील गुरु हर सहाय, करी कालं, मेघा राय उत्तर, जीवन अराईयां, पंजे के उत्तर, मार्केट कमेटी मल्लांवाला, तहसील ऑफिस मक्खू, नजदीक एसडीएम दफ्तर जीरा, खोसा दल सिंह, शाह अबू बकर, लोहके कलां, मोर कासू वाला के सेवा केंद्रों में रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यात्री अपने साथ 11 हजार रुपए तक कैश कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा 7 किलोग्राम तक वजन ले जा सकते हैं। यात्रियों को उसी दिन शाम को वापस लौटना होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुले कांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेरा कोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी