ENGLISH HINDI Saturday, January 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर26 को वाईस ऑफ़ इंडिया नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन पर विशाल पद यात्रा कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्री
हरियाणा

देशव्यापी आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगी हरियाण कांग्रेस

November 01, 2019 08:52 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ़ कांग्रेस द्वारा चलाए जाने वाले देशव्यापी आंदोलन में प्रदेश कांग्रेस भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगी। इस आंदोलन में पूरे प्रदेश के नेता कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर उतरेंगे। प्रदेश में 7 से 14 नवंबर तक चलाए जाने वाले इस आंदोलन में आम लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों,विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों व जिला समन्वयकों की बैठक में यह फैसला लिया गया।
बैठक का आयोजन चंडीगढ़ स्थित हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में किया गया। प्रदेश में यह आंदोलन 7 नवंबर से 14 नवंबर तक चलेगा। इस आंदोलन के तहत 7 को फतेहाबाद, नूंह, पानीपत, 8 को सिरसा,करनाल,महेन्द्रगढ़, 10 को पंचकूला गुरुग्राम, कैथल, 11 को अंबाला, जींद, फरीदाबाद, हिसार, 12 को झज्जर, सोनीपत, 13 को रेवाड़ी, यमुनानगर, भिवानी, कुरुक्षेत्र और 14 को पलवल, रोहतक, चरखी दादरी जिले में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।
बैठक में आंदोलन के लिए जिला स्तर पर कमेटियों की घोषणा भी की गई है। इन कमेटियों के लिए जिला स्तर पर संयोजकों की नियुक्ति भी की गई हैं। कमेटियों में जिले के पार्टी के विधायक और विधानसभा चुनाव के पार्टी उम्मीदवार भी शामिल रहेंगे।
इस आंदोलन के लिए अंबाला में रामकिशन गुर्जर, भिवानी में सोमवीर सिंह, चरखी दादरी में नृपेंद्र सिंह सांगवान, फरीदाबाद में रघुबीर सिंह तेवतिया, फतेहाबाद में प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, गुरुग्राम में सुखबीर कटारिया, हिसार में कुलदीप बिश्नोई, झज्जर में रघुवीर सिंह कादयान, जींद में सुभाष देशवाल, करनाल में तरलोचन सिंह, कुरूक्षेत्र में अशोक अरोड़ा, कैथल में जयप्रकाश, महेन्द्रगढ़ में राव दान सिंह, नूंह में आफताब अहमद, पंचकूला में चंद्रमोहन बिश्नोई, पानीपत में धर्म सिंह छौकर, पलवल में करण सिंह दलाल, रेवाड़ी में कैप्टन अजय सिंह यादव, सिरसा में डॉ केवी सिंह, रोहतक में बीबी बत्रा, सोनीपत में कुलदीप शर्मा और यमुनानगर में बिशनलाल सैनी को जिला संयोजक बनाया गया है।
इस बैठक को प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शेलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मधुसूदन मिस्त्री समेत कई नेताओं ने संबोधित किया।
बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ा और जनता ने भी फिरका परस्त ताकतों को हाशिये पर लाकर मुँह तोड़ जवाब दिया है। उन्होंने आह्वान किया कि कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता इस आंदोलन के जरिए सरकार की नाकामियों को जनता के सामने जोर शोर से उजागर करे।
वहीं प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। उन्होंने नेताओं से कहा कि सरकार के जनविरोधी फैसलों को सदन के अंदर बाहर और सड़कों पर मजबूत तरीके से उठाएं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ बेरोजगारी, अर्थिक मंदी, कृषि संकट, बैक घोटालों जैसे मुद्दों को लेकर देशव्यापी आंदोलन चलाने जा रही है। प्रदेश के सभी कार्यकर्ता और नेता इस आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें और केंद्र की भाजपा सरकार की कारगुजारियों को जनता में सामने रखें।
इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणामों से तय हो गया है कि अब जनता का भाजपा से मोह भंग हो गया है और आने वाला कल कांग्रेस का है। कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी से सरकार के जन विरोधी फैसलों के खिलाफ़ आवाज बुलंद करके जनता के दुखो में सहभागी बनना होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें