ENGLISH HINDI Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
पंजाब

रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्ति विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सम्मानित

November 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु किये यत्नों को और उत्साहित करने के मकसद से आज पंजाब विजीलैंस भवन, एस.ए.एस.नगर मोहाली में हुए एक समागम में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं के दो विद्यार्थियों समेत रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जलसे को संबोधित करते हुये ए.डी.जी.पी.-कम-चीफ डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि अदालतों में भ्रष्ट सरकारी अधिकारी/ कर्मचारियों के विरुद्ध सफल मुकदमे चलाने के लिए रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले समाज सेवक काफी महत्वपूर्ण सिद्ध हुए हैं। उन्होंने ऐसे सुचेतक समाज सेवकों से अपील की कि वह भविष्य में भी इसी उत्साह और भावना के साथ रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने सम्बन्धित अपना कार्य जारी रखें।
इन सुचेतकों की सराहना करते हुये विजीलैंस प्रमुख ने कहा कि भारत के नागरिक होने के नाते इस कार्य में आपकी बड़ी व्यक्तिगत दिलेरी भ्रष्टाचार मुक्त भारत को यकीनी बनाने सम्बन्धी फर्जों के प्रति सराहनीय वचनबद्धता प्रगटाती है।
समाज में से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा किये जा रहे यत्न ब्यूरो और आम लोगों के बीच वाले अन्तर को दूर करने में सहायक होंगे।
उन्होंने आगे कहा कि समाज में से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सुचेतक लोग ब्यूरो के लिए काफी सहायक सिद्ध हुए हैं। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि किसी भी सफल मुहिम के लिए लोगों की भागीदारी बहुत अहम होती है। उन्होंने अपने सभी अधिकारियों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी यत्नों को एक जन लहर बना दिया है।
इस समागम के दौरान सम्मानित किये गए सुचेतकों में बठिंडा से खुसकरन सिंह, मोगा से सुबेग सिंह, लुधियाना से जगजीत सिंह और रणजीत सिंह, रोपड़ से सुरिन्दर कुमार, पटियाला से पवन कुमार और गुरजीत सिंह, मुक्तसर साहिब से महंगा सिंह, बठिंडा से कुलविन्दर सिंह और सन्दीप सिंह, जालंधर से जरनैल सिंह और ललित कुमार और गुरदासपुर से दीप कुमार शामिल हैं।
इसी तरह होशियारपुर से सोमा देवी, वरिन्दर कुमार और मक्खण सिंह, मोहाली से जोगिन्द्र सिंह, मानसा से राजप्रीत सिंह, फतेहगढ़ साहिब से डॉ. कुलदीप सिंह दीप और बेअंत सिंह, तरन तारन से मनजीत सिंह समेत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी दविन्दरपाल सिंह, देव प्रकाश शर्मा शामिल हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा