ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
पंजाब

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल करेगा निःशुल्क 550 चिट्टा मोतिया सर्जरी

November 01, 2019 08:57 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व बड़ी ही श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास के साथ के साथ मनाया जा रहा है। इसको लेकर धार्मिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी की ओर से 01 से 13 नवंबर तक विभिन्न निःशुल्क आई सर्जरी के साथ साथ कैंसर अवेयरनेस और डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है।

  सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी एच एस सभरवाल ने बताया कि सोसाइटी की ओर से प्रथम पातशाही श्री गुरु नांनक देव जी के 550 वर्षीय प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश स्वरूप के समक्ष अरदास कर 05 प्यारों की अगुवाई में आई कैम्प की शुरुआत की गई।

उन्होंने बताया कि प्रथम पातशाही धन श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित 01 नवंबर से 13 नवंबर तक गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल सेक्टर 18 में 550 फेको टेक्निक के साथ चिटा मोतिया के निशुल्क आपरेशन किये जायेंगे। इसके अलावा 55 रेटिना सर्जरी और 55 कॉर्निया ट्रांसप्लांट के भी ऑपरेशन किये जायेंगे।

इसके साथ साथ एनजीओ द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट स्मिता कोहली की देखरेख में 02 नवंबर से 13 नवंबर तक 05 कैंसर अवेयरनेस औऱ डिटेक्शन कैम्प भी लगाए जाएंगे। जो कि गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 21, गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज सेक्टर 26, गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 19 तथा ए जी आफिस- पंजाब में आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पी जी आई के ऑन्कोलॉजी विभाग पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर फिरूज़ा पटेल ऑडियो वीडियो प्रेजेंटेशन देंगी।
स्मिता कोहली ने बताया कि कैंसर अवेयरनेस कैम्प में निःशुल्क मैमोग्राफी, पैप स्मीयर, बोन डेन्सिटीऔर प्रोस्टेट कैंसर के टेस्ट निशुल्क होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा