ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
"तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मददट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानितहरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास
पंजाब

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल करेगा निःशुल्क 550 चिट्टा मोतिया सर्जरी

November 01, 2019 08:57 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व बड़ी ही श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास के साथ के साथ मनाया जा रहा है। इसको लेकर धार्मिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी की ओर से 01 से 13 नवंबर तक विभिन्न निःशुल्क आई सर्जरी के साथ साथ कैंसर अवेयरनेस और डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है।

  सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी एच एस सभरवाल ने बताया कि सोसाइटी की ओर से प्रथम पातशाही श्री गुरु नांनक देव जी के 550 वर्षीय प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश स्वरूप के समक्ष अरदास कर 05 प्यारों की अगुवाई में आई कैम्प की शुरुआत की गई।

उन्होंने बताया कि प्रथम पातशाही धन श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित 01 नवंबर से 13 नवंबर तक गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल सेक्टर 18 में 550 फेको टेक्निक के साथ चिटा मोतिया के निशुल्क आपरेशन किये जायेंगे। इसके अलावा 55 रेटिना सर्जरी और 55 कॉर्निया ट्रांसप्लांट के भी ऑपरेशन किये जायेंगे।

इसके साथ साथ एनजीओ द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट स्मिता कोहली की देखरेख में 02 नवंबर से 13 नवंबर तक 05 कैंसर अवेयरनेस औऱ डिटेक्शन कैम्प भी लगाए जाएंगे। जो कि गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 21, गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज सेक्टर 26, गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 19 तथा ए जी आफिस- पंजाब में आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पी जी आई के ऑन्कोलॉजी विभाग पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर फिरूज़ा पटेल ऑडियो वीडियो प्रेजेंटेशन देंगी।
स्मिता कोहली ने बताया कि कैंसर अवेयरनेस कैम्प में निःशुल्क मैमोग्राफी, पैप स्मीयर, बोन डेन्सिटीऔर प्रोस्टेट कैंसर के टेस्ट निशुल्क होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुले कांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेरा कोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी