ENGLISH HINDI Wednesday, April 01, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ायाकोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर14 अप्रैल तक बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान: मुख्यमंत्रीगड़बड़झाला: दवा के नाम पर प्रशासन की आंखों में धूल झौंक रहे नगर परिषद अधिकारी व ठेकेदारगुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण कियादिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाधहरियाणा में 70,000 लोगों की क्षमता के 467 राहत शिविर स्थापितमरकज की तबलीगी जमात से लौटे नागरिकों की तुरंत दे सूचना: डीसी
राष्ट्रीय

वॉट्सऐप में जल्द शुरू होगा पेमेंट की खास सर्विस: सीईओ ज़करबर्ग

November 02, 2019 12:17 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:

  फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग के अनुसार जल्द ही भारत में वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस लॉन्च की जाएगी। एनालिस्ट्स से सवाल जवाब सेशन के दौरान उन्होंने ये बात कही।

ज़करबर्ग ने  कहा कि जल्द ही एक इन-ऐप पेमेंट सर्विस लॉन्च की जाएगी, और फेसबुक भारत में सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है। इसके लिए किसी समय सीमा की घोषणा नहीं की गई है। वॉट्सऐप भारत में करीब 10 करोड़ यूज़र्स के साथ अपने इस पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है। पूरी दुनिया में वॉट्सऐप के 1.5 बिलियन यूज़र्स हैं जिनमें से भारत में 40 करोड़ यूज़र्स हैं। इसके साथ ही भारत वॉट्सऐप के लिए सबसे बड़ी मार्केट है।

गौरतलब है कि वॉट्सऐप अभी बीटा मोड में है लेकिन डेटा प्रोसेसिंग को लेकर इसके ऊपर अभी भारत सरकार और रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्क्रुटिनी चल रही है। सरकार का कहना है फाइनेंशियल डेटा को देश के भीतर ही स्टोर करना होगा और अगर यह देश के बाहर प्रोसेस किया जाता है तो 24 घंटे के अंदर इसे देश के भीतर लाना होगा। रेग्युलेटर्स ने वॉट्सऐप क्लॉज़ को लेकर चिंता व्यक्त की थी इसी वजह से पेमेंट सर्विस को भारत में लॉन्च करने में देरी हुई। नोटबंदी के बाद से भारत डिजिटल पेमेंट की बड़ी मार्केट बनता जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
दिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाध अक्षरधाम दिल्ली मेंं जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाएगा गर्मागर्म भोजन डाक जीवन बीमा, ग्रामीण डाक जीवन बीमा प्रीमियम भुगतान की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई अल्पकालिक फसली ऋण की पुनर्भुगतान अवधि 31 मई तक बढ़ाई ब्रह्माकुमारीज की प्रमुख बनी राजयोगिनी दादी ह्दयमोहिनी आपदा प्रबंधन हेतु मजिस्ट्रेट नियुक्ति के लिए शासनाध्यक्षों को लिखा पत्र दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबन्धक समिति ने राशन, सब्ज़ियों दान की अपील की ऋषिकेश से दिल्ली आ रहे थे 14 जापानी के कोरोना टेस्ट नेगेटिव कोरोना लॉक डाउन में सूचना अधिकार कानून की अहमियत पुन: रामायण का प्रसारण 28 मार्च से