ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

"अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर

November 02, 2019 09:02 PM

चंडीगढ़: पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की सेलेब्रेशन के अंतर्गत,अमृत कैंसर फाउंडेशन और एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 21 के कम्युनिटी सेन्टर में मैमोग्राफी और कैंसर डिटेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व मेयर और स्थानीय पार्षद आशा जायसवाल, मनोनीत पार्षद चिरंजीव सिंह और श्री गुरु ग्रंथ साहब सेवा सोसाइटी के सदस्य रविंदर सिंह भी मौजूद थी।ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। इस शिविर में लगभग 25 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 30 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक एयर रीटा भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के सेलिब्रेशन समारोह के अंतर्गत कई सारे कैंसर डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है। उसी कड़ी में ही ये मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 25 महिलाओं के मैमोग्राफी और 30 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को विटामिन डी और कैल्शियम की मेडिसिन बांटी जाती है और समय समय पर जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कोरोना योद्धा के तौर पर उभरे स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन रेजिडेंट व मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने समाजसेवियों को किया सम्मानित विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ की "पाताल लोक" के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण चंडीगढ़ का सेक्टर 38 और सेक्टर 52 संक्रमित फ्री ज़ोन घोषित प्रवासी श्रमिकों में बाँटे खरबूजे ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित