ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
पंजाब

रेलवे की ओर से बनाई जा रही सुरक्षा दीवार का हरमिलाप नगर कालोनी निवासियों ने किया विरोध

November 04, 2019 07:12 PM

ज़ीरकपुर, जेएस कलेर

रेलवे विभाग द्वारा रेल लाईन के साथ बनाई जा रही दीवार का आज बलटाना की हरमिलाप नगर कालोनी के निवासियों की तरफ से विरोध किया गया। मामला बढ़ता देख कांग्रेस पार्टी के ज़िला प्रधान और हलका डेराबसी के इंचार्ज दीपइन्दर सिंह ढिल्लों ने मौके पर पहुंच कर रेलवे विभाग और माल विभाग के आधिकारियों को रेलवे विभाग की ज़मीन की डिमार्केशन करवाने के निर्देश दिए और तब तक दीवार का निर्माण कार्य बंद करवा दिया।

रेलवे की ओर से किए जा रहे निर्माण कारण कालोनी की सड़क की चौड़ाई बहुत कम गई है। इस दीवार के निर्माण के साथ उनके कई घरों की अस्तित्व पर भी ख़तरा पैदा हो गया है। उनकी ओर से रेलवे की ज़मीन की पैमाइश की माँग को लेकर  नायब तहसीलदार परमजीत सिंह, कानूगो भुपिन्दर सिंह और पटवारी रवीन्द्र छाबड़ा अपना रिकार्ड लेकर मौके पर पहुँचे हुए थे। मौके और पहुँचे कांग्रेसी नेता दीपइन्दर सिंह ढिल्लों ने दोनों विभागों के आधिकारियों के साथ मीटिंग कर रेलवे की ज़मीन की पैमाइश होने तक दीवार का निर्माण का काम बंद करवा दिया।

  
  
मौके पर पत्रकारों को जानकारी देते हरमिलाप नगर कालोनी के निवासी संजे सिंह, राजू, सुरिन्दर वर्मा, संजीव कुमार, अलोक सूदन, एम एस जसवाल, जगदीश कुमार, चांदवीर, कुशल शर्मा, हरमेश सिंह, राजवीर सहित दर्जनों निवासियों ने बताया कि रेलवे की ओर से हरमिलाप नगर फाटक रेलवे लाईन के नज़दीक दीवार का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रेलवे की ओर से किए जा रहे निर्माण कारण उनकी कालोनी की सड़क की चौड़ाई बहुत कम गई है। इस के इलावा इस दीवार के निर्माण के साथ उनके कई घरों की अस्तित्व पर भी ख़तरा पैदा हो गया है। उनकी ओर से रेलवे की ज़मीन की पैमाइश की माँग को लेकर आज नायब तहसीलदार परमजीत सिंह, कानूगो भुपिन्दर सिंह और पटवारी रवीन्द्र छाबड़ा अपना रिकार्ड लेकर मौके पर पहुँचे हुए थे। लोगों के साथ हो रहे धक्केशाही की सूचना मिलने पर मौके और पहुँचे कांग्रेसी नेता दीपइन्दर सिंह ढिल्लों ने दोनों विभागों के आधिकारियों के साथ मीटिंग कर रेलवे की ज़मीन की पैमाइश होने तक दीवार का निर्माण का काम बंद करवा दिया।

इसके बाद मौके पहुँचे हलका विधायक एन के शर्मा ने कहा कि हरमलाप नगर पंजाब हरियाणा और चण्डीगढ़ की हद पर बसी हुई कालोनी है। इसलिए दोनों राज्यों सहित चंडीगढ़ के आधिकारियों का अधारित एक कमीशन का गठन कर सीमा डिमार्केशन करवाई जाए। उन्होंने कालोनी निवासियों को भरोसा दिलाया कि नगर कौंसिल सहित सारी अकाली लीडरशिप उनके साथ खड़ी है और किसी के साथ भी कोई धक्केशाही नहीं होने दी जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डाला भवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश पेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया अरबों लूटने वाली कंपनी को फिर से डीएल/आरसी बनाने का ठेका, डॉ. कमल सोई ने किया खुलासा 112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर फ़ौज के शौर्य पर पंजाबी में लिखी दो पुस्तकों पर विचार-विमर्श रिश्वत लेता बी.डी.पी.ओ रंगे हाथों काबू नए वर्ष से सरकारी विभागों फाइली कामकाज सिर्फ ई-ऑफिस के द्वारा ही: कैप्टन मार्शल आर्ट पेशकारियों ने लूटा मिलिट्री लिटरेचर मेला